Search
Close this search box.

एशिया कप 2022: श्रीलंका- अफ़ग़ानिस्तान मैच में राशिद खान ने खोया आपा, जानिए क्या थी वजह

दरअसल मैच में जब श्रीलंका 175 रनों का पीछा कर रही थी और उसे आखिरी के तीन ओवर में जीत के लिए 31 रन चाहिए थे और क्रीज़ पर दनुष्का गुणथिलका और भानुका राजपक्षे थे। श्रीलंकाई पारी का 18वां राशिद खान करने आए और उस वक्त स्ट्राइक पर गुणथिलका थे, उन्होंने राशिद की पहली ही गेंद पर स्वीप शॉट खेलकर चौका लगा दिया।

अब तक एशिया कप 2022 में अफ़ग़ानिस्तान का शानदार प्रदर्शन रहा है। उसके गेंदबाज़ और बल्लेबाज़ दोनों ने ही कमाल का प्रदर्शन किया है। अफ़ग़ानिस्तान लीग स्टेज के अपने दोनों मुकाबले जीत कर सुपर चार में पहुंचने वाली पहली टीम बनी थी। लेकिन कल यानी शनिवार को सुपर चार के पहले मैच में श्रीलंका के हाथो उसे  चार विकेट से हार झेलनी पड़ी। इस मैच के दौरन अफ़ग़ानिस्तान के स्टार खिलाड़ी राशिद खान ने अपना आपा खो दिया और श्रीलंका के बल्लेबाज़ गुणाथिलका से भिड़ गए। आइये जानते हैं क्या था पूरा मामला। 
1662273333 fbv2ff2wqaamc1v
दरअसल मैच में जब श्रीलंका 175 रनों का पीछा कर रही थी और उसे आखिरी के तीन ओवर में जीत के लिए 31 रन चाहिए थे और क्रीज़ पर दनुष्का गुणथिलका और भानुका राजपक्षे थे। श्रीलंकाई पारी का 18वां राशिद खान करने आए और उस वक्त स्ट्राइक पर गुणथिलका थे, उन्होंने राशिद की पहली ही गेंद पर स्वीप शॉट खेलकर चौका लगा दिया। इसी पर राशिद खान अपना आपा खो बैठे और गुणथिलका से कुछ कहने लगे,अब राशिद ने क्या कहा ये तो नहीं सुनाई दिया पर वीडियो में साफ़ दिख रहा था कि राशिद दनुष्का से कुछ बोल रहे थे। इसके बाद राशिद की बात सुन कर दनुष्का भी राशिद के पास गए और दोनों में कहा-सुनी होने लगी। हालांकि ये बहस ज्यादा नहीं चली और भानुका राजपक्षे ने बीच में आकर मामले को शांत किया। लेकिन यह सब वीडियो में कैद हो गया और सोशल मीडिया पर लोगो इसे वायरल करने लगे। इस मैच में राशिद खान ने 4 ओवर में 39 रन खर्च किये और केवल एक विकेट लिया।
1662273347 danushka gunathila
अगर मैच की बात करें तो शारजाह के मैदान पर श्रीलंका ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाज़ी का फैसला किया। पहले बैटिंग करते हुए अफ़ग़ानिस्तान की तरफ से रहमानुल्लाह गुरबाज ने शानदार 84 रन की पारी खेली। गुरबाज के अलावा इब्राहिम जादरान ने 38 बॉल पर 40 रन बनाए। इन दोनों की पारी की मदद से अफ़ग़ानिस्तान ने 20 ओवर 6 विकेट 175 रन बनाए। इसके बाद जब श्रीलंका की तरफ से चेस करते हुए ओपनरों ने अच्छी शुरुआत दिलाई और 62 रन की साझेदारी की। इसके बाद दनुष्का गुणथिलका 33 रन और भानुका राजपक्षे ने 31 रन की पारी खेली और मैच को श्रीलंका कि तरफ खींच लिया। अंत में हसरंगा  ने 9 गेंदों पर 16 रन की पारी खेली। 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

eleven − seven =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।