भारतीय टीम में हुई एक और धाकड़ पेसर की एंट्री, ipl 2021 में धमाल मचाने के बाद मिला मौका

बीते कई सीजन की तरह आईपीएल का मौजूदा सीजन भी भारतीय क्रिकेट को नई प्रतिभाएं दे गया है। पिछले कुछ महीनो से क्रिकेट प्रेमियों के बीच आवेश खान की जमकर तारीफ हो रही है।

बीते कई सीजन की तरह आईपीएल का मौजूदा सीजन भी भारतीय क्रिकेट को नई प्रतिभाएं दे गया है। पिछले कुछ महीनो से क्रिकेट प्रेमियों के बीच आवेश खान की जमकर तारीफ हो रही है। दरअसल  दिल्ली कैपिटल्स के तेज गेंदबाज आवेश इस सीजन में लगातार सफलता के नए मकाम छू रहे हैं। इसके साथ ही आवेश इस सीजन सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में दूसरे नंबर पर हैं।
1634042167 27
खैर, अब तो आवेश को अपने इसी शानदार प्रदर्शन का इनाम भी मिल रहा है। जी हां तेज गेंदबाज आवेश खान को भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने आईपीएल के बाद यूएई में ही रुकने और नेट गेंदबाज के रूप में भारत की टी20 विश्व कप टीम से जुड़ने को कहा है।
1634042211 28
वैसे इस बात में कोई दोराय नहीं आईपीएल 2021 में 24 साल के तेज गेंदबाज आवेश खान ने इस सीजन में अपनी रफ्तार, उछाल और सधी हुई लाइन लेंथ से बल्लेबाजों की नाक में खूब दम किया। इसके साथ उन्होंने चयनकर्ताओं को भी प्रभावित किया है।
1634042235 29
कश्मीर के तूफानी तेज गेंदबाज उमरान मलिक के बाद आवेश दूसरे तेज गेंदबाज हैं जिसे टीम से जुड़ने को कहा गया है। बीसीसीआई के सूत्रों की माने तो रविवार को विश्व कप शुरू होने तक इस तेज गेंदबाज को स्टैंडबाई खिलाड़ियों की सूची में जगह मिल सकती है। भारत अपने अभियान की शुरुआत 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ करेगा।
1634042271 30
चयन समिति के करीबी बीसीसीआई के एक सूत्र ने मंगलवार को पीटीआई को बताया, राष्ट्रीय चयनकर्ताओं ने आवेश को भी टीम के साथ जोड़ने का फैसला किया है। अभी वह नेट गेंदबाज के रूप में शामिल होगा लेकिन अगर टीम प्रबंधन को लगता है तो उसे मुख्य खिलाड़ियों में शामिल किया जा सकता है।
1634042324 31
आवेश टेस्ट टीम के साथ स्टैंडबाई के रूप में इंग्लैंड भी गए थे लेकिन काउंटी की संयुक्त टीम के खिलाफ भारत के अभ्यास मैच के दौरान अंगुली में फ्रेक्चर के कारण उन्हें दौरे के बीच से वापस लौटना पड़ा था।
1634042405 30
हार्दिक पंड्या इस बीच बल्लेबाज के रूप में भारतीय टीम से जुड़े रहेंगे जबकि वेंकटेश अय्यर उनका कवर होंगे। आलराउंडर हार्दिक के टी20 विश्व कप में विशुद्ध बल्लेबाज के रूप में खेलने की संभावना है क्योंकि वह अभी गेंदबाजी करने की स्थिति में नहीं हैं। पता चला है कि नाइट राइडर्स के उभरते हुए सलामी बल्लेबाज और तेज गेंदबाज वेंकटेश अय्यर को कवर के तौर पर जैविक रूप से सुरक्षित माहौल से जुड़े रहने को कहा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

two + three =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।