Search
Close this search box.

आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में फ्रेंचाइजी इन खिलाड़ियों पर लगाएंगी बड़ा दांव, होगी पैसों की बौछार

आईपीएल 2022 के लिए मेगा ऑक्शन का आगाज 12 और 13 फरवरी को बेंगलुरु में होगा। नीलामी में 590 खिलाड़ियों की बोली लगनी है।

आईपीएल 2022 के लिए मेगा ऑक्शन का आगाज 12 और 13 फरवरी को बेंगलुरु में होगा। नीलामी में 590 खिलाड़ियों की बोली लगनी है। ऐसे में इस पूरे प्रोसेस के होने से पहले सभी पुरानी टीमों ने अपनी रिटेंशन लिस्ट और दो नई टीमों, लखनऊ और अहमदाबाद ने ड्राफ्ट में शामिल खिलाड़ियों का ऐलान भी कर दिया है। खास बात इस मेगा ऑक्शन में कुछ ऐसे भी खिलाड़ी भी हैं जिनके लिए सभी टीमों के बीच होड़ लगेगी।
1643712170 21
इन प्लेयर्स पर रहेगी नजर…
मेगा ऑक्शन में शिखर धवन, फाफ डुप्लेसिस, पैट कमिंस, मोहम्मद शमी, डेविड वॉर्नर, श्रेयस अय्यर, रविचंद्रन अश्विन, क्विंटन डिकॉक, कौगिसो रबाडा और ट्रेंट बोल्ट  शामिल हैं। इस बीच कुछ दिनों बाद ऑक्शन में इन खिलाड़ियों के लिए सभी टीमों के बीच होड़ लगेगी। वहीं हमेशा की तरह इस ऑक्शन में भी कुछ हैरान कर देने वाले नाम हो सकते हैं। जिन्होंने अपना बेस प्राइस 2 करोड़ रुपए रखा है।

मालूम हो, आईपीएल के पिछले सीजन खेल रहे  शिखर धवन, रविचंद्रन अश्विन, श्रेयस अय्यर, कैगिसो रबाडा इस ऑक्शन में सबसे महंगे खिलाड़ियों के रूप में उभर सकते हैं। वहीं, डेविड वॉर्नर सनराइजर्स हैदराबाद से विवाद के बाद एक नई टीम का चयन करेंगे। जबकि, क्विंटन डिकॉक, पैट कमिंस, ट्रेंट बोल्ड अपने हालिया इंटरनेशनल क्रिकेट में प्रदर्शन की वजह से सभी टीमों की रडार में होंगे।
1643712206 27
वहीं आरसीबी टीम की तरफ से पिछले सीजन बतौर ओपनर खेलने वाले देवदत्त पडिक्कल ने भी अपना बेस प्राइस 2 करोड़ रुपए रखा है। अब उन्हें भी इस ऑक्शन से कई उम्मीदें होंगी। इनके अलावा चेन्नई टीम से सुरेश रैना भी इस बार एक नई टीम से खेलते हुए नजर आ सकते हैं। सुरेश रैना आईपीएल  के सबसे सफल बल्लेबाजों में से एक हैं। ऐसे में रैना पर सभी टीमें बतौर कप्तान भी दांव लगा सकती हैं। उन्होंने भी अपना बेस प्राइस 2 करोड़ रुपए रखा है। 
1643712275 28
इनके अलावा ऑस्ट्रेलिया को टी-20 विश्व कप जिताने वाले मिशेल मार्श (2 करोड़ रु) पर भी सभी टीमों की निगाहें होंगी। साथ ही लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल (2 करोड़ रु) मुजीब जादरान (2 करोड़ रु)।  जबकि मोहम्मद नबी (1 करोड़ रु), निकोलस पूरन (1.5 करोड़ रु), कुलदीप यादव (1 करोड़ रु) , जेसन होल्डर (1.5 करोड़ रु), वानिंदु हसारंगा (1 करोड़ रु) को भी ऑक्शन में बेहतर करने की उम्मीद रहेगी। 
 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

nine − three =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।