बुमराह की वापसी से भारत को मिली जीत , पहले ही मैच में ऑस्ट्रेलिया को ला दिया घुटने पर

लेकिन दूसरे मैच में जसप्रीत बुमराह को खिलाया गया और बुमराह ने वही कर के दिखाया जिसके लिए वो जाने जाते है, बिलकुल स्टिक यॉर्कर। बारिश के कारण मैच को आठ ओवर का करना पड़ा जिसके कारण तीन गेंदबाज़ दो-दो ओवर ही डाल सकते थे।

23 सितम्बर को नागपुर में खेल गए मुकाबले में भारतीय टीम के स्टार तेज़ गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह ने चोट के बाद शानदार वापसी की और अपने पहले ही मुकाबले में अपना पुराने अंदाज़ दिखाते हुए बल्लेबाज़ों को काफी तंग किया। नागपुर में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा टी20 मैच खेला गया जिसमें भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराया। इस मैच में काफी कुछ देखने को मिला, पहले बारिश के कारण मैच देरी से शुरू हुआ, फिर ऑस्ट्रेलिया की कमाल की बल्लेबाज़ी और भारतीय गेंदबाज़ो में अक्सर पटेल का कमाल और जसप्रीत बुमराह की रफ़्तार और फिर अंत में हिटमैन शो।
1664003207 aaron finch
लेकिन इन सब में से फैंस का दिल खुश किया बुमराह की गेंदबाज़ी ने। बुमराह चोट के बाद वापसी कर रह थे और भारतीय टीम मैनेजमेंट उनके साथ कोई जोखिम नहीं उठाना चाहती थी, इसलिए उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले मुकाबले में प्लेइंग में नहीं शामिल किया गया था। लेकिन दूसरे मैच में जसप्रीत बुमराह को खिलाया गया और बुमराह ने वही कर के दिखाया जिसके लिए वो जाने जाते है, बिलकुल स्टिक यॉर्कर। बारिश के कारण मैच को आठ ओवर का करना पड़ा जिसके कारण तीन गेंदबाज़ दो-दो ओवर ही डाल सकते थे। कप्तान रोहित ने बुमराह को पांचवे ओवर में गेंदबाज़ी के बुलाया और बुमराह ने सेट बल्लेबाज़ फिंच को बिलकुल सटीक यॉर्कर डालकर बोल्ड किया। इस यॉर्कर को देख एरोन फिंच भी चकमा खा गए।
1664003195 steve smith
बुमराह ने इस से पहले दो गेंदे फिंच को 130 से निचे की रफ़्तार से डाली थी लेकिन इस गेंद को बुमराह ने 142 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ़्तार से डाली और फिंच को बिलकुल चौंका दिया। बोल्ड होने बाद खुद फिंच ने भी बुमराह की इस गेंद की तारीफ़ की और ताली बजाई। इसके बाद बुमराह जब अपना दूसरा ओवर करने आए तब क्रीज़ पर स्टीव स्मिथ थे, बुमराह ने इस ओवर में स्मिथ को भी एक खतरनाक यॉर्कर डाली, यह यॉर्कर सीधा स्मिथ के एड़ी पर लगी कर स्मिथ गिर पड़े। इन दो गेंदों को देख फैंस सोशल मीडिया पर बुमराह की काफी तारीफ़ कर रहे है। बुमराह इस मैच में अपने दो ओवर में 23 रन देकर एक विकेट लिया।  बुमराह की वापसी के साथ ही टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हराया और सीरीज को 1-1 से बराबर कर लिया है।   

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

seven − six =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।