कॉमनवेल्थ गेम्स : क्रिकेट के फाइनल में भारतीय टीम भिड़ेगी ऑस्ट्रेलिया से,गोल्ड पर होंगी निगाहें

कॉमनवेल्थ गेम्स में आज क्रिकेट फाइनल में भारतीय महिला टीम का मुकाबला टी20 वर्ल्ड कप चैंपियन ऑस्ट्रेलिया से है। भारतीय टीम ने सेमीफइनल में इंग्लैंड को 4 रन से हरा कर फाइनल में एंट्री की है। वहीं ऑस्ट्रेलिया ने न्यूज़ीलैंड को 5 विकेट से हरा कर फाइनल में प्रवेश किया है।

कॉमनवेल्थ गेम्स में आज  क्रिकेट फाइनल में भारतीय महिला टीम का मुकाबला टी20 वर्ल्ड कप चैंपियन ऑस्ट्रेलिया से है। भारतीय टीम ने सेमीफइनल में इंग्लैंड को 4  रन से हरा कर फाइनल में एंट्री की है। वहीं ऑस्ट्रेलिया ने न्यूज़ीलैंड को 5 विकेट से हरा कर फाइनल में प्रवेश किया है। लीग स्टेज पर ऑस्ट्रेलिया ने भारत को तीन विकेट से हराया था। आज भारत उसका बदला लेना चाहेगा और कॉमनवेल्थ में गोल्ड मेडल अपने नाम करना चाहेगा।

1659863946 fzs9uy8ueaeh5y6

 भारत को अगर गोल्ड मेडल अपने नाम करना है तो आज मैदान पर बल्लेबाज़ी, गेंदबाज़ी और फील्डिंग तीनो फॉर्मेट में अच्छा करना होगा। ऑस्ट्रेलिया जैसी टीम को हराना आसान नहीं होगा। लेकिन भारत के पास वो खिलाड़ी हैं जो मैच को जीता सकते है। भारत लीग स्टेज में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीते हुए मैच में 3 विकेट से हार गया था लेकिन उसके बाद से भारत ने अपनी गलतियों में सुधार करते हुए जीत की लय को बरकरार रखा है। भारत की तरफ से बल्लेबाज़ी में स्मृति मंधाना ने अभी तक शानदार प्रदर्शन किया है। सेमीफाइनल में स्मृति ने रिकॉर्ड अर्धशतक लगाया था। उसे पहले पाकिस्तान के खिलाफ भी स्मृति ने अर्धशतक जड़ा था। स्मृति के अलावा  जेमिमा रोड्रिग्स ने मिडिल आर्डर में बल्लेबाज़ी करते हुए शानदार बैटिंग की है। कप्तान हरमनप्रीत कौर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अर्धशतक लगाने के बाद से अभी तक बल्ला खामोस रहा है। आज हरमनप्रीत फिर से अपने बल्ले से कमाल दिखाना चाहेंगी। गेंदबाज़ी में स्नेह राणा और रेणुका ठाकुर से काफी उम्मीद होंगी। दोनों ने अभी तक शानदार गेंदबाज़ी की है।

1659863969 fzqzuewvqaanami

आपको बता दें की बर्मिंघम कॉमनवेल्थ गेम्स में महिला क्रिकेट को पहली बार शामिल किया गया है और भारतीय टीम ने इतिहास रचते हुए राष्ट्रमंडल खेलों में क्रिकेट में पहेली बार मेडल पक्का किया है। इसे पहले 1998 में पुरुष क्रिकेट को कॉमनवेल्थ में शामिल किया था लेकिन तब भारतीय पुरुष टीम सेमीफाइनल में भी नहीं पहुंच पाई थी। भारतीय महिला टीम के पास आज मौका है गोल्ड मेडल जीतकर इतिहास रचने का। आज का फाइनल मुकाबला आप रात 9:30 बजे सोनी स्पोर्ट्स पर देख सकते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

sixteen − one =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।