लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

लोकसभा चुनाव पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

विराट के शतक से आलोचकों का मुँह बंद, फैंस ने विराट की सेंचुरी को इस अंदाज़ में किया सेलिब्रेट

भारत के पूर्व क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण ने ट्वीट करते हुए कहा “यह एक शानदार पारी रही है। उन्हें इतने अच्छे फॉर्म में देखकर अच्छा लगा।अच्छा खेला।” इसके बाद सुरेश रैना भी ट्वीट किया और कहा “मेडन टी20 शतक, आपके लिए बहुत खुश हूँ।

विराट कोहली पिछले कुछ सालो से ख़राब फॉर्म से जूझ रहे थे। जिसके चलते वेस्टइंडीज दौरे के विराट कोहली ने आराम करने का फैसला किया था और वो ज़िम्बाब्वे दौरे पर भी नहीं गए थे। इस बीच विराट कोहली ने बताया था कि रेस्ट पीरियड के वक्त उन्होंने एक बार भी बैट को टच नहीं किया था। इसके बाद विराट सीधा एशिया कप में खेलने उतरे और पहले ही मैच में पाकिस्तान के खिलाफ 35 रन की पारी खेली उसके बाद विराट ने पीछे मुड़कर नहीं देखा और हांगकांग के खिलाफ अगले ही मैच में अर्धशतक लगाया। उसके बाद फिर सुपर फोर मुकाबले में पाकिस्तान के खिलाफ एक और अर्धशतक लगाया और फिर अफ़ग़ानिस्तान के खिलाफ शतक लगा कर सभी आलोचकों का मुँह बंद कर दिया। विराट के इस शतक पर कई स्टार खिलाड़ियों ने उन्हें बधाई दी। 
1662712235 fcjdir5akac4cmk
भारत के पूर्व क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण ने ट्वीट करते हुए कहा “यह एक शानदार पारी रही है। उन्हें इतने अच्छे फॉर्म में देखकर अच्छा लगा।अच्छा खेला।” इसके बाद सुरेश रैना भी ट्वीट किया और कहा “मेडन टी20 शतक, आपके लिए बहुत खुश हूँ। आप पूरी तरह से इसके हकदार थे, ऐसी शानदार पारी के लिए अपार सम्मान। इसके बाद पूर्व क्रिकेट हरभजन सिंह भी विराट को बधाई दी और कहा “शानदार चैंपियन कोहली, आपको 100 बनाते  देखकर खुशी हुई। युसूफ पठान ने भी ट्वीट करते हुए कहा “1021 दिन बाद शतक! टी20ई में उनका पहला शतक। विराट कोहली और भारतीय क्रिकेट के लिए क्या दिन है! अभी और शतक आने वाले हैं। 
1662712287 fcmeoqjagai2w2t
इसके अलावा विराट कोहली के फैंस ने भी विराट की 71वीं सेंचुरी को सेलिब्रेट किया अपने अंदाज़ में। फैंस ने केक काट कर और पटाखे जलाकर इस पारी का जश्न मनाया। विराट कोहली का यह शतक काफी लम्बे समय बाद आया है। 2019 नवंबर के बाद विराट ने इंटरनेशनल क्रिकेट में पहली बार शतक लगाया  और वो सबसे छोटे फॉर्मेट में। इस पारी से विराट के साथ पूरा देश ख़ुशी मना रहा है। टी20 वर्ल्ड कप से पहले विराट को फॉर्म में देखा भारतीय टीम के लिए काफी ख़ुशी की बात है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

16 + 16 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।