Search
Close this search box.

SAvsBAN: खराब अंपायरिंग की वजह से बांग्लादेश को मिली शर्मनाक हार

बांग्लादेश की इस हार मेँ दूसरी बड़ी वजह रही खराब अंपायरिंग। जी हाँ, पहले टेस्ट में खराब अंपायरिंग को लेकर काफी चर्चा हो रही है।

बांग्लादेश और साउथ अफ्रीका के बीच 2 टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच डरबन में खेला गया जिसमे साउथ अफ्रीका ने बांग्लादेश को 220 रन से करारी हार दी। इस मैच की दूसरी पारी मेँ बांग्लादेश की टीम सिर्फ 53 रन पर आल आउट हो गयी जो उनकी हार की बड़ी वजह रही। लेकिन बांग्लादेश की इस हार मेँ दूसरी बड़ी वजह रही खराब अंपायरिंग। जी हाँ, पहले टेस्ट में खराब अंपायरिंग को लेकर काफी चर्चा हो रही है। 

बांग्लादेश की ओर से ICC के पास इस बारे में शिकायत दर्ज कराई गई है। बांग्लादेश का कहना है कि मैच में साउथ अफ्रीका के बल्लेबाजों को कुल 6 बार तब नॉट आउट दिया गया जब वे आउट थे। दक्षिण अफ्रीका की दूसरी पारी में, बांग्लादेश ने काफी LBW की अपील की और उनमें से कई बार गेंद स्टंप्स से टकराती हुई दिखाई दे रही थी। लेकिन अंपायर हैं की आउट ही नहीं दें रहे थे। 

बांग्लादेश के पूर्व कप्तान शाकिब अल हसन ने भी एड्रियन होल्डस्टॉक और मरैस इरास्मस के ऑन-फील्ड अंपायरिंग पर निशाना साधा है। शाकिब ने रविवार को ट्वीट किया था, “मुझे लगता है कि यह समय ICC को न्यूट्रल अंपायरों के पास वापस जाने का है, क्योंकि अधिकांश क्रिकेट खेलने वाले देशों में कोविड की स्थिति ठीक हो चुकी है।” 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

9 + 19 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।