Search
Close this search box.

17 साल बाद इंग्लैंड करेगी पाकिस्तान का दौरा, पीसीबी ने जारी किया शेड्यूल

इंग्लैंड क्रिकेट टीम दिसंबर में पाकिस्तान का दौरा करने वाली है, जहाँ उसे 3 टेस्ट मैच खेलने है। पाकिस्तान 17 साल बाद इंग्लैंड की मेज़बानी करेगा यानी इंग्लैंड की टीम 17 साल बाद पाकिस्तान में जाकर टेस्ट मैच खेलेगी। सोमवार को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इंग्लैंड के इस दौरे का शेड्यूल जारी किया।

 इंग्लैंड क्रिकेट टीम दिसंबर में पाकिस्तान का दौरा करने वाली है, जहाँ उसे 3 टेस्ट  मैच खेलने है। पाकिस्तान 17 साल बाद इंग्लैंड की मेज़बानी करेगा यानी इंग्लैंड की टीम 17 साल बाद पाकिस्तान में जाकर टेस्ट मैच खेलेगी। सोमवार को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इंग्लैंड के इस दौरे का शेड्यूल जारी किया।
1661237689 fygqp4awiaqvdbf
पाकिस्तान और इंग्लैंड को तीन टेस्ट मैच रावलपिंडी, मुल्तान और कराची में खेलना है।  बेन स्टोक्स की टीम 1-5 दिसंबर से रावलपिंडी में पहले टेस्ट के साथ दौरे की शुरुआत करेगी,  इसके बाद दोनों टीम 9-13 दिसंबर तक दूसरे टेस्ट के लिए मुल्तान जाएगी और उसके बाद तीसरे टेस्ट की मेजबानी कराची 17-21 दिसंबर से करेगा। यह पहली बार होगा जब इंग्लैंड रावलपिंडी में एक टेस्ट खेलेगा। 3 मैचों की यह टेस्ट सीरीज वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के अंतर्गत खेला जाएगा। यह टेस्ट सीरीज इंग्लैंड के पाकिस्तान दौरे के दूसरे लेग में खेले जाएंगे।आपको बता दें की इंग्लैंड टीम ने पाकिस्तान का पिछले दौरा 2005 में किया था। तब इंग्लैंड को 2-0 से हार का सामना करना पड़ा था। इंग्लैंड टेस्ट सीरीज पाकिस्तान की धरती पर आखिरी बार 2000 में नसीर हुसैन की कप्तानी में जीता था।
टी20 वर्ल्ड कप से पहले इंग्लैंड सितंबर में पाकिस्तान का दौरा करेगी जहाँ उसे 7 टी20 मैच की सीरीज खेलनी है। यह 7 टी20 मैच में लाहौर और कराची में खेले जाने है। जिसकी शुरुआत 20 सितंबर से होगी। पहले चार मुकाबले कराची में खेले जाएंगे। उसके बाद आखिरी 3 मुकाबले लाहौर में। पहले मैच 20 सितंबर, दूसरा 22 सितंबर, तीसरा 23 सितंबर, चौथा 25 सितंबर को कराची में खेला जाएगा। इसके बाद पांचवा मैच  28 सितंबर को, छठा मैच 30 सितंबर उसके बाद आखिरी मैच 2 अक्टूबर को खेला जाएगा। आपको बता दें कि इंग्लैंड का ये दौरा पिछले साल ही होना था लेकिन कोरोना के चलते और बायो बबल की दिक्कतों की वजह से नही हो पाया था। पाकिस्तान में सुरक्षा कारणों के चलते अंतरराष्ट्रीय टीमें दौरा करने से पीछे हटती है, लेकिन अब धीरे धीरे टीम पाकिस्तान का दौरा कर रही है जैसे हाल ही में ऑस्ट्रेलिया ने किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

7 + 2 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।