Search
Close this search box.

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आज पहला टी20 मुकाबला, किसे मिलेगा प्लेइंग में मौका

एशिया कप में रविंद्र जडेजा के चोटिल होने के बाद भारतीय टीम ने ऋषभ पंत पर भरोसा दिखाया था लेकिन ऋषभ उस भरोसे पर खड़े नहीं उतरे है। वहीँ अनुभवी खिलाड़ी दिनेश कार्तिक को बेंच पर बैठना पड़ा था अब क्यूंकि वर्ल्ड कप काफी नज़दीक आगया है ऐसे में भारतीय टीम बिलकुल रिस्क नहीं लेना चाहेगी।

टी20 वर्ल्ड कप से पहले भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैच की टी20 सीरीज खेली जानी है। जिसका पहला मुकाबला आज 20 सितम्बर मोहाली में खेला जाएगा। दोनों टीम आज के मुकाबले में जीत अपनी बेस्ट प्लेइंग खिलाना चाहेंगी। भारत की तरफ से मिडिल ऑर्डर को लेकर तस्वीर साफ़ नहीं है। वहीं ऑस्ट्रेलिया भी कुछ नए खिलाड़ियों मौका देना चाहेंगी। 
1663653689 team india discussion ap
 भारतीय टीम का एशिया कप में कुछ ख़ास प्रदर्शन नहीं रहा था। वहीँ ऑस्ट्रेलिया न्यूज़ीलैंड के खिलाफ वनडे में सीरीज में 3-0 से जीत कर फॉर्म में है। वर्ल्ड कप के लिए दोनों टीमों का ऐलान हो चूका है लेकिन प्लेइंग में किसे मौका मिलेगा ये अभी तय नहीं। उसके लिए इस सीरीज का महत्व काफी बढ़ गया है। जो खिलाड़ी इस सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करेंगे उनके चांस प्लेइंग में खेलने के बढ़ जाएगा। भारत का टॉप फोर लगभग पक्का है। ओपनिंग में रोहित शर्मा और केएल राहुल उसके बाद विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव खेलेंगे ही। फिर ऑलराउंडर के तौर पर हार्दिक पांड्या पक्के है। भारत के लिए 6 नंबर पर कौन खेलेगा इसको लेकर तस्वीर साफ़ नज़र नहीं आ रही है। 
1663653734 fbgb3nhaqaahjk0
एशिया कप में रविंद्र जडेजा के चोटिल होने के बाद भारतीय टीम ने ऋषभ पंत पर भरोसा दिखाया था लेकिन ऋषभ उस भरोसे पर खड़े नहीं उतरे है। वहीँ अनुभवी खिलाड़ी दिनेश कार्तिक को बेंच पर बैठना पड़ा था अब क्यूंकि वर्ल्ड कप काफी नज़दीक आगया है ऐसे में भारतीय टीम बिलकुल रिस्क नहीं लेना चाहेगी। दिनेश कार्तिक ने इस साल काफी बढ़िया प्रदर्शन किया है। आईपीएल में भी फिनिशर के रूप में कमाल का प्रदर्शन किया था वहीँ उसके बाद भारतीय टीम में भी नीचे आकर कई मैच जिताऊ पारी खेली है। अब आज देखना होगा भारतीय टीम दिनेश कार्तिक को प्लेइंग में शामिल करती है या एक बार फिर ऋषभ पंत को मौका मिलेगा। 
वहीँ चोट के बाद वापसी कर रहे जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल भी एक्शन में दिखेंगे। इन दोनों के आने से भारतीय टीम की गेंदबाज़ी काफी मजबूत दिखाई पड़ती है। अब तेज़ गेंदबाज़ो में जसप्रीत बुमराह के साथ भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल और हार्दिक पंड्या होंगे वहीँ स्पिन में रविंद्र जडेजा के ना होने पर अक्षर पटेल को युजवेंद्र चहल के साथ मौका मिल सकता। वहीँ ऑस्ट्रेलिया की टीम में डेविड वार्नर की जगह जोश इंग्लिस से ओपन कराया जा सकता है और मिडिल आर्डर में टीम डेविड आज अपना ऑस्ट्रेलिया के लिए डेब्यू करते हुए दिख सकते है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

5 × 3 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।