जियानी इन्फेंटिनो को फिर मिली FIFA की कमान, 2027 तक बने रहेंगे अध्यक्ष

जियानी इन्फेंटिनो को गुरुवार को सर्वसम्मति से 2027 तक फिर से फीफा (वैश्विक फुटबॉल का संचालन करने वाली सर्वोच्च संस्था) अध्यक्ष चुना गया।

जियानी इन्फेंटिनो को गुरुवार को सर्वसम्मति से 2027 तक फिर से फीफा (वैश्विक फुटबॉल का संचालन करने वाली सर्वोच्च संस्था) अध्यक्ष चुना गया। इन्फेंटिनो के विरोध में कोई उम्मीदवार नहीं था और उन्होंने 211 महासंघों की कांग्रेस में औपचारिक मतदान के बजाय सर्वसम्मति से अगले चार साल के लिए भी यह पद संभाला। स्विट्जरलैंड के वकील इन्फेंटिनो को पहली बार 2016 में फीफा का अध्यक्ष चुना गया था। 
उस समय फीफा भ्रष्टाचार के आरोपों से जूझ रहा था। इस कारण तत्कालीन फीफा अध्यक्ष सेप ब्लाटर को इस पद के लिए चुने जाने के कुछ महीनों बाद ही बर्खास्त कर दिया गया था। इन्फेंटिनो के कार्यकाल में फीफा की आमदनी में बढ़ोतरी हुई जबकि राष्ट्रीय टीमों को पुरुष और महिला विश्वकप के लिए क्वालीफाई करने के अधिक मौके मिले। उन्हें इस बीच यूरोपीय फुटबॉल के अधिकारियों का विरोध भी सहना पड़ा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

15 − 9 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।