लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

लोकसभा चुनाव पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

अक्षर पटेल ने अपनी पहली ही गेंद पर जॉनी बेयरस्टो को ऐसे किया बोल्ड, देखें वीडियो

भारत और इंग्लैंड दोनों ही टीमों ने नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम की पिच को अलग-अलग तरीके से समझा है।

भारत और इंग्लैंड दोनों ही टीमों ने नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम की पिच को अलग-अलग तरीके से समझा है। इंग्लैंड क्रिकेट टीम ने जहां अपनी गेंदबाजी आक्रमण में तेज गेंदबाजों को ज्यादा तवज्जो दी वहीं टीम इंडिया में रविचंद्रन अश्विन और अक्षर पटेल के अलावा वॉशिंगटन सुंदर भी शामिल हैं। 


1614171876 untitled 5

दिन-रात के टेस्ट मैच के तीसरे मुकाबले में इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। टॉस बेश भारतीय टीम के पक्ष में न आया हो,मगर परिस्थितियां जरूर किंग कोहली सैना की तरफ लग रही है।

1614171930 26 

वहीं इंग्लैंड टीम के 9 विकेट गिर चुके हैं। सिबली और बेयरस्टो खाता भी नहीं खोल सके। सिबली को इशांत शर्मा,जबकि बेयरस्टो को अक्षर ने आउट किया। इसके बाद अश्विन ने जो रूट को पवेलियन का रास्ता दिखाया। अक्षर पटेल ने उन्हें एलबीडब्ल्यू कर दिया। बेन स्टोक्स  को अक्षर और पोप को अश्विन ने आउट किया।

1614172089 untitled

चेन्नई में जबरदस्त प्रदर्शन करने वाले अक्षर पटेल ने अपनी फॉर्म को यहां भी ठीक वैसे ही जारी रखा है। दरअसल जॉनी बेयरस्टो गेंदबाज अक्षर की लाइन और लेंथ को समझ नहीं सके और क्रीज से ही गेंद से खेलने गए। गेंद ऑफ स्टंप के बाहर पिच हुई और पैर और बल्ले के गैप से निकलती हुई पैड से टकराई। 

ऐसे में बेयरस्टो अपना बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए। इतना ही नहीं उन्होंने रीव्यू भी लिया,लेकिन तीसरे अंपायर ने भी मैदानी अंपायर के फैसले को सटीक बताया। वहीं पटेल ने इसके बाद अपना अर्धशतक बनाने वाले जैक क्राउली को भी आउट किया। जबकि सबसे पहले जो रूट, आर अश्विन का शिकार बने थे।

1614172103 23

जोफ्रा आर्चर (11) को अक्षर ने बोल्ड कर दिया। जैक लीच (3) को अश्विन ने पुजारा के हाथों कैच कराया। स्टुअर्ट ब्रॉड (3) को अक्षर पटेल ने जसप्रीत बुमराह के हाथों कैच कराया।  भारतीय टीम इस मैच के जरिए एक तीर से दो शिकार करना चाहेगी। जहां वह यह मैच जीतकर सीरीज में 2-1 से आगे हो जाएगी वहीं, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने की अपनी राह भी प्रशस्त करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

eighteen + four =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।