ICC: वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले ICC ने महिला खिलाडियों को दी बड़ी खुशखबरी

आईसीसी महिला वनडे वर्ल्ड कप जल्द ही शुरू होने वाला है और इस टूर्नामेंट के शुरू होने से पहले ICC ने इस वर्ल्ड कप खेलने वाले महिलाओं को बड़ी खुश खबरी दी है।

आईसीसी महिला वनडे वर्ल्ड कप जल्द ही शुरू होने वाला है और इस टूर्नामेंट के शुरू होने से पहले ICC ने वर्ल्ड कप खेलने वाली महिलाओं को बड़ी खुशखबरी दी है। दरअसल इस बार वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम को पिछली बार की तुलना में करीब डबल प्राइज मनी मिलेगी। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने मंगलवार को इस टूर्नामेंट के लिए नई प्राइज मनी का एलान किया।

   

इस बार वर्ल्ड कप विजेता टीम को 1.32 मिलियन अमेरिकी डॉलर (करीब 10 करोड़ रुपये) मिलेंगे। आईसीसी ने कहा कि ओवरऑल प्राइज मनी पॉट 75 फीसदी बढ़ाया गया है। जिसमें टीमों को 3.5 मिलियन अमेरिकी डॉलर (26.47 करोड़ रुपये) मिलेंगे, जो पिछली बार की प्राइज मनी से 1.5 मिलियन अमेरिकी डॉलर (11.35 करोड़ रुपये) ज्यादा है। फाइनल तक पहुंचने वाली उप-विजेता टीम को 6 लाख अमेरिकी डॉलर (4.53 करोड़ रुपये) मिलेंगे।

ICC Women's World Cup 2017 Final, England v India – A look back

आपको बता दे महिला वर्ल्ड कप के मैच 4 मार्च से 3 अप्रैल के बीच न्यूजीलैंड के छह अलग अलग मैदानों पर खेले जाएंगे और ये वर्ल्ड कप राउंड-रॉबिन फॉर्मेट में खेला जाएगा जिसमे से टॉप-4 टीमें सेमीफाइनल में जगह बनाएंगी। इंग्लैंड की टीम इस बार डिफेंडिंग चैंपियन है, जिसने 2017 में लॉर्ड्स के मैदान पर खेले गए खिताबी मुकाबले में भारतीय टीम को नौ रनों से हराया था। 


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

four × three =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।