ICC ने टेस्ट चैंपियनशिप को लेकर लगाई मुहर,लॉर्ड्स में नहीं साउथम्पटन में खेला जाएगा निर्णायक मुकाबला

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने बुधवार को इस बात की पुष्टि कर दी है कि विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला लॉड्र्स के बदले साउथम्पटन के एजेस बाउल में खेला जाएगा।

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने बुधवार को इस बात की पुष्टि कर दी है कि विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला लॉड्र्स के बदले साउथम्पटन के एजेस बाउल में खेला जाएगा। वहीं इससे पहले इस बात की जानकारी बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली और उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने इसकी जानकारी दी थी।
1615380901 16
इस दौरान सौरव गांगुली ने यह बात भी साफ कर दी है कि भारत 18 से 22 जून तक साउथम्पटन के एजेस बाउल स्टेडियम में न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने पहले विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल मैच खेलेगा। दरअसल पहले खबर यह आ रही थी कि डब्ल्यूटीसी का खिताबी मुकाबला 18 जून को लॉड्र्स पर खेला जाना है। 

वहीं, बीसीसीआई के उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला ने बताया कोरोना को ध्यान में रखते हुए आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल साउथम्पटन के एजेस बाउल में खेला 18 जून जाएगा।
1615383234 17
आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की अंकतालिका में भारत 520 अंक (72.2%) के साथ पहले नंबर पर काबिज है। वहीं, न्यूजीलैंड 420 अंक (70.0 %) के साथ दूसरे स्थान पर मौजूद है। ऑस्ट्रेलिया 332 अंकों (69.2) के साथ तीसरे नंबर पर रही और फाइनल में जगह बनाने से चूक गया।
1615383277 untitled 6
याद दिला दें भारत ने नरेंद्र मोदी स्टेडियम में चौथा और आखिरी टेस्ट महज तीन दिन में ही जीतकर फाइनल के लिए क्वालीफाई किया था। मैच में भारतीय टीम ने इंग्लैंट टीम को पारी और 25 रन से हराकर चार मैचों की टेस्ट सीरीज 3-1 से अपने नाम हासिल कर ली थी। 
 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

4 × three =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।