IND vs SL Asia Cup 2022: एशिया कप में श्रीलंका ने भारत को 6 विकेट से हराया

भारत और श्रीलंका के बीच एशिया कप 2022 सुपर-4 का तीसरा मैच दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट टीम स्टेडियम में खेला गया, जिसमें श्रीलंका ने भारत को छह विकेट से हरा दिया। इस हार के साथ ही भारतीय टीम की टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचने की उम्मीदें लगभग खत्म हो गई हैं।

भारत और श्रीलंका के बीच एशिया कप 2022 सुपर-4 का तीसरा मैच दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट टीम स्टेडियम में खेला गया, जिसमें श्रीलंका ने भारत को छह विकेट से हरा दिया। इस हार के साथ ही भारतीय टीम की टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचने की उम्मीदें लगभग खत्म हो गई हैं। 
श्रीलंका ने टॉस जीतकर की पहले गेंदबाजी 
सुपर 4 में भारत की यह लगातार दूसरी हार है। इससे पहले टीम इंडिया को पाकिस्तान ने 5 विकेट से हराया था। वहीं, सुपर 4 में श्रीलंका की यह लगातार दूसरी जीत है। श्रीलंका ने अपने मैच में अफगानिस्तान को हराया था। श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। भारत ने निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट पर 173 रन बनाए और श्रीलंका के सामने जीत के लिए 174 रनों का लक्ष्य रखा। 13 के स्कोर पर अपने दो विकेट गंवाए। केएल राहुल छह रन पर आउट हो गए जबकि विराट कोहली बिना खाता खोले ही आउट हो गए। उसके बाद कप्तान रोहित ने सूर्यकुमार के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 58 गेंदों में 97 रन की साझेदारी कर भारत को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया। 
72 रन बनाकर आउट हुए रोहित 
रोहित 72 रन बनाकर आउट हो गए। उन्होंने 41 गेंदों में 5 चौके और चार छक्के लगाए। उनके आउट होने के बाद सूर्यकुमार यादव भी 34 रन बनाकर आउट हो गए। 19वें ओवर में भारत ने दो गेंदों में लगातार दो विकेट गंवाए। दीपक हुड्डा के बाद पंत भी 17 रन बनाकर आउट हो गए। अंत में रविचंद्रन अश्विन ने सात गेंदों पर एक छक्के की मदद से 15 रन की बहुमूल्य पारी खेली। 
भारत से मिले 174 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की सलामी जोड़ी ने शानदार शुरुआत की। पथुम निसंका और कुसल मेंडिस ने पहले विकेट के लिए 67 गेंदों में 97 रन की साझेदारी की। इसके बाद चहल ने एक ही ओवर में निसंका और चरित असलांका को आउट कर भारत को लगातार दो सफलता दिलाई। निसंका ने 52 रन बनाए जबकि असलंका बिना खाता खोले ही आउट हो गईं। हालांकि कुसल मेंडिस ने अपना आठवां अर्धशतक पूरा किया। 
अश्विन ने अपना अर्धशतक जमाते ही गुणतिलका को पवेलियन भेजकर भारत को तीसरी सफलता दिलाई। श्रीलंका ने अपना चौथा विकेट 110 के स्कोर पर गंवाया। लेकिन इसके बाद भानुका राजपक्षे और कप्तान दासून शंका ने पांचवें विकेट के लिए 34 गेंदों में 64 रन की साझेदारी कर श्रीलंका को छह विकेट से जीत दिला दी। शनाका ने नाबाद 33 और राजपक्षे ने नाबाद 25 रन बनाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

sixteen − twelve =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।