एशिया कप में भारत- पाकिस्तान का आज महामुकाबला, देखिए किन खिलाड़ियों पर होंगी सबकी निगाहें - Latest News In Hindi, Breaking News In Hindi, ताजा ख़बरें, Daily News In Hindi

लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

88 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

58 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

एशिया कप में भारत- पाकिस्तान का आज महामुकाबला, देखिए किन खिलाड़ियों पर होंगी सबकी निगाहें

भारतीय टीम की बात करें तो रोहित शर्मा की कप्तानी में इस साल भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन किया है। अगर आज के मैच की बात करें तो भारतीय टीम के 360 डिग्री बल्लेबाज़ सूर्यकुमार पर सबकी नज़रें होंगी। सूर्य ने इस साल कमाल का प्रदर्शन किया है, इस साल खेले गए 9 टी20 मैचों में 187.71 की स्ट्राइक रेट से सूर्य ने 321 रन बनाए है।

आज 28 अगस्त है और एशिया कप में आज दो सबसे बड़ी टीमें आपस में खेलेंगी। आज इस महामुकाबले पर दुनिया भर की नज़र होगी,भारत-पाकिस्तान के बीच होने वाला यह मैच एशिया कप 2022 का दूसरा मुकाबला है। यह मैच दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा। यह दोनों टीमें दस महीने बाद एक दूसरे के आमने सामने होगी। दोनों आखिरी बार 2021 टी20 वर्ल्ड कप में आपस भिड़ें थे। जहाँ पाकिस्तान ने भारत को 10 विकेट से हराया था। आज के मैच पर सबकी नज़र है तो बात कर लेते है आज के मैच में कौन से प्लेयर है जिनपर सबकी निगाहे होंगी। 
1661675391 surya kumar yadav
 भारतीय टीम की बात करें तो रोहित शर्मा की कप्तानी में इस साल भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन किया है। अगर आज के मैच की बात करें तो भारतीय टीम के 360 डिग्री बल्लेबाज़ सूर्यकुमार पर सबकी नज़रें होंगी। सूर्य ने इस साल कमाल का प्रदर्शन किया है, इस साल खेले गए 9 टी20 मैचों में 187.71 की स्ट्राइक रेट से सूर्य ने 321 रन बनाए है। जिसमें इंग्लैंड के खिलाफ एक शतक और वेस्ट इंडीज के खिलाफ एक अर्धशतक शामिल है। भारत के मिडिल आर्डर के इस समय सबसे भरोसेमंद बल्लेबाज़ है सूर्यकुमार। अगर भारत को आज अच्छा करना है तो इनका विकेट पर ठीके रहना जरुरी होगा। 
इसके बाद दूसरे खिलाड़ी है विराट कोहली जिनपर सबकी नज़रे होंगी। लम्बे ब्रेक के बाद वापसी कर रह विराट कोहली काफी समय से फॉर्म में नहीं है और उनके फैंस और खुद कोहली भी चाहेंगे की आज के मैच में उनके बल्ले से रन बने।
 इसके बाद हार्दिक पंड्या है जिनसे सबको उम्मीद होगी वो अपने बल्ले और गेंद दोनों से कमाल दिखाए। हार्दिक ने इस साल 13 टी20 मैचों में 281 रन बनाए है और 8 विकेट भी लिए है। वहीँ गेंदबाज़ी बुमराह के ना होने पर सबकी नज़रे अनुभवी गेंदबाज़ भुवनेश्वर कुमार पर होंगी। नई गेंद से स्विंग कराने में माहिर भुवनेश्वर से उम्मीद होगी की पावर प्ले में भारत को जल्दी विकेट निकाल कर दें। भुवी ने इस साल 17 टी20 मैचों में 20 विकेट निकाले है। वहीँ युजवेंद्र चहल पर भी सबकी नज़रे होंगी। बीच के ओवरो में भारत के सबसे बड़े विकेट टेकर चहल  ने इस साल 12 टी20 मैचों में 15 विकेट निकाले है। आज भी उन से यही उम्मीद होगी की अपनी फिरकी से पाकिस्तानी बल्लेबाज़ों को आउट करे। 
1661675417 fa2o6nnwiaahicr
वहीँ पाकिस्तान की तरफ से कप्तान बाबर आज़म और मोहम्मद रिज़वान पर रन बनाने का ज़िम्मा होगा,ककी इन दोनों के बाद फकर ज़मान को छोड़ कर और कोई ऐसा बल्लेबाज़ नहीं जिसके पास ज्यादा अनुभव है। इसके बाद टीम के उप कप्तान शादाब खान पर भी सबकी नज़रे होंगी। अपनी लेग स्पिन और गूगली से भारतीय बल्लेबाज़ों का विकेट निकलना जरुरी होगा। वहीँ तेज़ गेंदबाज़ी में शाहीन शाह के ना होने पर हैरिस राउफ पर जिम्मेदारी होगी शुरुआती विकेट निकालने की। इनके अलावा युवा तेज़ गेंदबाज़ नसीम शाह पर भी सबकी निगाह होंगी। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

2 × five =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।