भारतीय टीम की डिमांड पर BCCI ने लगाई मुहर, पृथ्वी शॉ और सूर्यकुमार यादव इंग्लैंड के लिए उड़ान भरेंगे

इस समय श्रीलंका दौरे पर मौजूद पृथ्वी शॉ और सूर्यकुमार यादव को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है। ये दोनों खिलाड़ी अब इंग्लैंड में भारत की जीत में अपना अहम योगदान देते हुए नजर आएंगे।

इस समय श्रीलंका दौरे पर मौजूद पृथ्वी शॉ और सूर्यकुमार यादव को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है। ये दोनों खिलाड़ी अब इंग्लैंड में भारत की जीत में अपना अहम योगदान देते हुए नजर आएंगे।  दरअसल शॉ और सूर्यकुमार यादव दोनों ही खिलाड़ी रिप्लेसमेंट के तौर पर इंग्लैंड के लिए रवाना होंगे। अभी तक इस बात की केवल आप और हम सभी लोगों के बीच चर्चा हो रही थी, लेकिन हाल ही में इस बड़ी खबर पर खुद बीसीसीआई  ने मुहर लगाई है। 
1627299897 16
दरअसल इंग्लैंड के विरुद्ध टेस्ट सीरीज के शुरू होने से पहले भारत के एक दो खिलाड़ी नहीं बल्कि तीन  खिलाड़ी चोटिल हो गए है। जिनके रिप्लेसमेंट की टीम मैनेजमेंट ने मांग की थी। उसी मांग पर अमल करते हुए BCCI ने ये एक्शन लिया है। बता दें तीसरे रिप्लेसमेंट के तौर पर अभिमन्यु ईश्वरन टीम की मेन लाइनअप से जुड़ेंगे, जो कि इंग्लैंड में ही मौजूद हैं। 

बीसीसीआई ने बयान जारी कर कहा, ऑलराउंडर वाशिंगटन को इंजेक्शन लगाया गया है। हालांकि, उनकी रिकवरी उम्मीद से ज्यादा समय ले रही है जिस कारण वह दौरे से बाहर हो गए हैं। तेज गेंदबाज आवेश को अभ्यास मैच के पहले दिन अंगूठे में चोट लगी थी। उन्हें एक्स रे के लिए ले जाया गया जिसमें फ्रैक्चर आया है। उनकी चोट के लिए विशेषज्ञ से सलाह ली गई है और वह इंग्लैंड दौरे से बाहर हो गए हैं।
1627300114 11
सलामी बल्लेबाज शुभमन को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले के दौरान पैर में चोट लगी थी। वह दौरे से बाहर हो गए हैं और भारत वापस लौट गए हैं। ऑल इंडिया सीनियर चयन समिति ने रिप्लेसमेंट के तौर पर शॉ और सूर्यकुमार के नाम चुने हैं। चयन पैनल ने ओपनर अभिमन्यु ईश्वरन को मुख्य टीम में मूव किया है। भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला चार अगस्त को नॉटिंघम में खेला जाएगा।
1627300031 17
भारतीय टीम इस प्रकार है :-
रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), हनुमा विहारी, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव, लोकेश राहुल, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), अभिमन्यु ईश्वरन, पृथ्वी शॉ और सूर्यकुमार यादव।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

7 + three =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।