Search
Close this search box.

IND vs SL : भारत की ‘यूथ ब्रिगेड’ श्रीलंका दौरे पर शानदार प्रदर्शन करने को बेताब

इन दिनों टीम इंडिया के अधिकांश सीनियर खिलाड़ी इंग्लैंड दौरे पर गए है। तो वहीं हैं कुछ खिलाड़ी श्रीलंका का दौरे की तैयारी में जुटे हुए हैं।

इन दिनों टीम इंडिया के अधिकांश सीनियर खिलाड़ी इंग्लैंड दौरे पर गए है। तो वहीं हैं  कुछ खिलाड़ी श्रीलंका का दौरे की तैयारी में जुटे हुए हैं। श्रीलंका का दौरा भारतीय टीम शिखर धवन की कप्तानी में करने वाली है।  भारत को श्रीलंका दौरे में लिमिटेड ओवर की वनडे और टी20 सीरीज खेलनी है। इस दौरान खास बात इस दौरे के लिए टीम इंडिया में कई युवा खिलाड़ियों को जगह दी गई है। ऐसे में भारत की ‘यूथ ब्रिगेड’ श्रीलंका दौरे पर बेहतर करने को तैयार है।
1624621029 1
कड़े आइसोलेशन के बीच अपनी फिटनेस पर मेहनत कर रही भारतीय क्रिकेट की ‘युवा ब्रिगेड’ 13 जुलाई से शुरू हो रहे श्रीलंका दौरे पर अच्छे प्रदर्शन को बेताब हैं और पहली बार देश के लिये खेल रहे इन युवा खिलाड़ियों ने इसे सपना सच होने जैसा बताया है। शिखर धवन की कप्तानी में भारतीय खिलाड़ियों ने 14 जून से आइसोलेशन शुरू किया जो 28 जून तक जारी रहेगा। भारतीय टीम 28 जून यानि  सोमवार को श्रीलंका के लिए उडान भरेगी। इस टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ हैं।

बायें हाथ के तेज गेंदबाज चेतन सकारिया ने बीसीसीआई टीवी से कहा, अब हर किसी को आइसोलेशन की आदत पड़ गई है। आइसोलेशन से बाहर निकलकर दूसरे खिलाड़ियों से मिलना और व्यायाम करना अच्छा लग रहा है। मैं बहुत अच्छा महसूस कर रहा हूं।
1624620936 12
पहली बार भारतीय टीम में शामिल कर्नाटक के देवदत्त पडिक्कल कहना है। वो आइसोलेशन में भी अभ्यास कर रहे थे। उन्होंने कहा पृथकवास में भी हम कमरे में यथासंभव अभ्यास कर रहे थे। जिम में अभ्यास की बात ही अलग है और अब बहुत अच्छा लग रहा है।
1624621329 untitled 5
महाराष्ट्र के ऋतुराज गायकवाड़ ने टीम में चुने जाने को सपना सच होने जैसा बताया। उन्होंने कहा, हम इतने साल से इसका इंतजार कर रहे थे। इसके लिये कड़ी मेहनत कर रहे थे और सपना पूरा होने पर अच्छा लगता है। भारतीय टीम श्रीलंका में तीन वनडे और तीन टी20 मैच खेलेगी।
1624621268 26
दिल्ली के शीर्षक्रम के बल्लेबाज नितीश राणा ने कहा, पहले सात दिन मेरे लिये मुश्किल थे और मैं अपने साथी खिलाड़ियों से मिलने का इंतजार कर रहा था। जर्सी पहनने का इंतजार था। हर घंटा एक साल की तरह लग रहा था। राणा ने कहा,यहां माहौल अच्छा है और श्रृंखला को लेकर हम काफी रोमांचित हैं। नये ट्रेनर के साथ मैने बहुत कुछ सीखा। 
1624621277 untitled 4
बता दें, भारत और श्रीलंका के बीच तीन-तीन मैचों की वनडे और टी20 सीरीज खेली जाएगी। इस दौरान पहला वनडे- 13 जुलाई, दूसरा 16 जुलाई जबकि तीसरा वनडे 18 जुलाई को खेला जाएगा। टी20 सीरीज की शुरुआत 21 जुलाई को होगी जिसका दूसरा मैच 23 और तीसरा टी20 25 जुलाई को खेला जाएगा। ये सारे मैच कोलंबो में खेले जायेंगे।
श्री लंका दौरे के लिए भारतीय टीम इस प्रकार:-
 
शिखर धवन (कप्तान), पृथ्वी शॉ, देवदत्त पडिक्कल, रुतुराज गायकवाड़, सूर्यकुमार यादव, मनीष पांडे, हार्दिक पांड्या, नितीश राणा, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, राहुल चाहर, के गौतम, क्रुणाल पांड्या, कुलदीप यादव, वरुण चक्रवर्ती, भुवनेश्वर कुमार (उपकप्तान), दीपक चाहर, नवदीप सैनी, चेतन सकारिया
नेट गेंदबाज: ईशान पोरेल, संदीप वॉरियर, अर्शदीप सिंह, साई किशोर, सिमरजीत सिंह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

14 − 12 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।