भारत ने पोलैंड को 10-0 से धोया

स्ट्राइकर मनदीप सिंह के शानदार फार्म की मदद से भारत ने सुल्तान अजलन शाह कप हॉकी टूर्नामेंट के आखिरी लीग मैच में पोलैंड को 10-0 से हराया।

इपोह : स्ट्राइकर मनदीप सिंह के शानदार फार्म की मदद से भारत ने सुल्तान अजलन शाह कप हॉकी टूर्नामेंट के आखिरी लीग मैच में पोलैंड को 10-0 से हराया। भारतीय टीम शनिवार को होने वाले फाइनल में पहले ही जगह बना चुकी है जिसमें उसका सामना कोरिया से होगा। भारत के लिये मनदीप (50वां और 51वां मिनट), ड्रैग फ्लिकर वरूण कुमार (18वां और 24वां), विवेक सागर प्रसाद (पहला), सुमित कुमार (सातवां), सुरेंदर कुमार (19वां), सिमरनजीत सिंह (29वां), नीलाकांता शर्मा (36वां) और अमित रोहिदास (55वां) ने गोल दागे। पांच बार की चैम्पियन भारतीय टीम ने टूर्नामेंट में अजेय रिकार्ड बरकरार रखा।

भारत ने पांच लीग मैचों में चार जीत और एक ड्रा के साथ 13 अंक हासिल किये। मनदीप ने टूर्नामेंट में सर्वाधिक सात और वरूण ने पांच गोल कर लिये हैं। यह मुकाबला निहायत एकतरफा रहा और भारत ने सातवें मिनट में ही दो गोल से बढत बना ली थी दूसरे क्वार्टर में सुमित के बनाये पेनल्टी कार्नर को वरूण ने गोल में बदला।

एक मिनट बाद सुरेंदर ने रोहिदास के बनाये पेनल्टी कार्नर को गोल में बदला। वरूण ने 24वें मिनट में एक और गोल करके भारत को 5-0 से बढत दिला दी। इसके बाद नीलाकांता शर्मा के पास पर मनदीप ने गेंद सिमरनजीत को दी जिसने गोल करने में कोई चूक नहीं की। हाफटाइम तक भारत के पास 6-0 से बढत थी। मनदीप ने आठवां और नौवां गोल किया जबकि दसवां गोल सुरेंदर के बनाये पेनल्टी कार्नर पर रोहिदास ने दागा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

eleven − five =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।