लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

लोकसभा चुनाव पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

Sachin-Virat में से इस खिलाड़ी के मुरीद हैं भारतीय स्टार ओपनर Shubman Gill, बताई इसके पीछे की बड़ी वजह

भारतीय टीम के उभरते सितारे शुभमन गिल इन दिनों काफी बढीया फॉर्म में चल रहे हैं। उन्होंने अपनी करियर के शुरुआती दौर में ही रिकॉर्ड की झड़ी लगा दी है। शुभमन ने हाल ही में खेले गए न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में 360 रन बनाकर एक विश्व रिकॉर्ड स्थापित करते हुए पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम की बराबरी कर ली थी।

भारतीय टीम के उभरते सितारे शुभमन गिल इन दिनों काफी बढीया फॉर्म में चल रहे हैं। उन्होंने अपनी करियर के शुरुआती दौर में ही रिकॉर्ड की झड़ी लगा दी है। शुभमन ने हाल ही में खेले गए न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में 360 रन बनाकर एक विश्व रिकॉर्ड स्थापित करते हुए पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम की बराबरी कर ली थी। दोनों ने अब तक 3 मैचों की सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। वहीं हम सब जानते है कि हर उभरते सितारे के पीछे कोई ना कोई रोल मॉडल होता है, जिसे वो काफी कुछ सीखता हैं। 
1674721518 1
दरअसल शुभमन गिल ने भारतीय टीम के लिए लगातार रन बनाए जा रहे हैं। वहीं 23 जनवरी को खेले गए न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के आखिरी मुकाबले में भी उन्होंने शतक लगाया था। वहीं मैच के बाद जब एक इंटरव्यू के दौरान उनसे जब एक सवाल पूछा गया कि आपको सचिन और विराट में से कौन ज्यादा अच्छा लगता है। इस सवाल पर बड़े-बड़े दिग्गज खिलाड़ी जवाब देने में अटक जाते हैं, मगर गिल ने इसका जवाब बड़ी आसानी से और साफ शब्दों में दिया।
1674721527 2
शुभमन गिल ने इस सवाल पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि ‘मेरे ख्याल से विराट भाई क्‍योंकि, सचिन सर वो कारण हैं, जिसकी वजह से मैंने क्रिकेट खेलनी शुरू की। मेरे पिता उनके बड़े प्रशंसक हैं। जब सचिन सर ने संन्यास लिया, तब मैं बहुत छोटा था कि क्रिकेट समझ पाता।’ जवाब को आगे बढ़ाते हुए  उन्होंने आगे कहा कि ‘जब मैंने क्रिकेट समझना शुरू किया तो कहूंगा कि विराट भाई क्योंकि मैंने उनसे बल्लेबाजी के बारे में बहुत कुछ सीखा।’
1674721535 3
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि गिल 2023 में अब तक 6 वनडे पारियों में 113.40 के औसत से 567 रन बनाए हैं। इसका उन्हें आईसीसी की तरफ से तोहफा भी मिला हैं। आईसीसी के ताजा रैंकिंग के हिसाब से गिल अब रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे दिग्गज खिलाड़ी को पीछे छोड़ कर छठे स्थान पर पहुंच चुके हैं। उन्होंने इस हफ्ते 20 पायदान की छलांग लगाई और अपने करियर का सर्वश्रेष्ट रैंकिग पर पहुंच गए।   

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

three × 1 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।