लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

लोकसभा चुनाव पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

शानदार फॉर्म में चल रहे मो. शमी को लगा बड़ा झटका, पत्नी हसीन जहां को हर महिने देनी होगी मोटी रकम

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को कोलकाता कोर्ट की तरफ से एक बड़ा झटका लगा हैं। उन्हें अब हर महिने लाख रुपए से ऊपर की रकम अपनी पत्नी को देने होंगे।

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को कोलकाता कोर्ट की तरफ से एक बड़ा झटका लगा हैं। उन्हें अब हर महिने लाख रुपए से ऊपर की रकम अपनी पत्नी को देने होंगे। दरअसल दोनों के बीच 2018 के बाद से ही अनबन शुरू हो गए थे, जिसके बाद शमी की पत्नी हसीन जहां ने उनके खिलाफ 10 लाख रुपए के मासिक गुजारा भत्ता की मांग करते हुए अदालत में केस कर दिया था। जिसमें उन्होंने खुद के लिए 7 लाख और 3 लाख बेटी के पोषण के लिए डिमांड की थी। 
1674549014 1
दरअसल मो.शमी और उनकी पत्नी हसीन जहां 2018 से ही अलग रह रहे हैं और तलाक के लिए कोर्ट में अर्जी लगा बी चुके हैं। वहीं इसी पर कोलकाता के लोअर कोर्ट ने कल हर महीने गुजारा भत्ता के लिए फैसला सुनाया, जिसमें कोर्ट का कहना है कि शमी हर महिने हसीन जहां को 1 लाख 30 हजार रुपए देंगे, जिसमें 50 हजार हसीन जहां के और 80 हजार उनकी बेटी की परवरिश के लिए होंगे। 
1674549023 2
आपकी जानकारी के लिए बता दें की हसीन जहां एक एक्टर और मॉडल रह चुकी हैं। इसके अलावा वो 2011 के आईपीएल में कोलकाता नाईट राइडर्स की तरफ से चीयरलीडिंग भी करती थी। 2014 में दोनों ने शादी की और फिर हसीन जहां ने अपने करियर को पीछे छोड़ दिया। शादी के चार साल बाद 2018 में हसीन जहां ने मो.शमी पर गंभीर आरोप लगाया कि वो घर में हिंसा करते है और मैच फिक्सिंग भी करते हैं। इसी के बाद से दोनों अलग-अलग रहने लगी। हसीन जहां ने शमी पर आरोप लगाकर उनके करियर तो बर्बाद करना चाही और साथ ही साथ अपने मॉडलिंग करियर को आगे बढ़ाना चाही। वहीं हसीन जहां की बात पर गौर फरमाते हुए बीसीसीआई ने शमी का कॉन्ट्रैक्ट रद्द कर दिया। उसे बाद जांच शुरू हुई और शमी निर्दोष पाए गए, जिसके कुछ दिनों बाद ही बीसीसीआई ने शमी के कॉन्ट्रैक्ट को रिन्यू कर दिया। वहीं शमी की सालाना इनकम लगभग 10 करोड़ हैं, जिसे देखते हुए हसीन जहां की वकील मृदांका मिस्त्री का मानना था कि 10 लाख रुपए का गुजारा भत्ता अनुचित नहीं हैं। जिसके बाद शमी के वकील सेलिम  रहमान ने पलटवार करते हुए कहा था कि हसीन जहां खुद एक मॉडल है और खुद भी कमाती है तो इतना गुजारा भत्ता की मांग करना ठीक नहीं हैं।
1674549037 3
वहीं शमी वर्तमान में भारतीय टीम के साथ जुड़े हुए हैं और न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज खेल रहे हैं। पहले दोनों ही मुकाबले में वो खेलते हुए 4 विकेट हासिल किए हैं। इसके अलावा शमी ने 87 वनडे और 23 टी20 मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने क्रमश 159 और 24 विकेट हासिल किए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

sixteen − 2 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।