कोरोना वायरस के चलते इंडियन वेल्स टेनिस टूर्नामेंट रद्द

कोरोना वायरस के प्रकोप के कारण इंडियन वेल्स एटीपी और डब्ल्यूटीए टेनिस टूर्नामेंट रद्द कर दिया गया है और स्वास्थ्य कारणों से रद्द होने वाला यह अमेरिका का पहला बड़ा खेल आयोजन है।

चीन के वुहान शहर से शुरू हुए कोरोना वायरस का संक्रमण ने दुनिया भर में पांव पसार चुका है। ऐसे में कोरोना वायरस के प्रकोप के कारण इंडियन वेल्स एटीपी और डब्ल्यूटीए टेनिस टूर्नामेंट रद्द कर दिया गया है और स्वास्थ्य कारणों से रद्द होने वाला यह अमेरिका का पहला बड़ा खेल आयोजन है। 
चारों ग्रैंडस्लैम से इतर टेनिस का सबसे बड़ा टूर्नामेंट कुछ दिन बाद ही शुरू होना था। अधिकारियों ने रविवार को जारी नयी विज्ञप्ति में कहा कि कैलिफोर्निया में स्वास्थ्य अधिकारियों ने कोरोना वायरस का मामला पाये जाने के बाद जन स्वास्थ्य आपदा की घोषणा की है जिसके बाद यह फैसला लिया गया। 
टूर्नामेंट निदेशक टॉमी हास ने कहा ,‘‘ हम बहुत निराश है कि टूर्नामेंट नहीं हो रहा है लेकिन स्थानीय लोगों, प्रशंसकों, खिलाड़ियों, प्रायोजकों, नियोक्ताओं और सभी को ध्यान में रखकर यह फैसला लिया गया है ।’’ इस टूर्नामेंट को देखने हर साल चार लाख से अधिक लोग आते हैं। कई खिलाड़ी इंडियन वेल्स पहुंच चुके हैं चूंकि सोमवार से क्वालीफाइंग मुकाबले शुरू होने हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

seven + seven =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।