मुंबई से जीता हुआ मैच मयंक अग्रवाल की जबरदस्त फील्डिंग और शानदार केेएल राहुल के रन आउट ने छीना, देखें वीडियो

इंडियन प्रीमियर लीग का 13वां में सभी मुकाबले अब तक रोमांचक रहे हैं। बीते रविवार को आईपीएल इतिहास में तीन सुपरओवर हुए जिसके बाद मैच का परिणाम निकला।

इंडियन प्रीमियर लीग का 13वां में सभी मुकाबले अब तक रोमांचक रहे हैं। बीते रविवार को आईपीएल इतिहास में तीन सुपरओवर हुए जिसके बाद मैच का परिणाम निकला। हालांकि दो सुपरओवर तो एक ही मैच में खेले गए। मुंबई इंडियंस और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच में आईपीएल के 13वें सीजन के 36वां  मैच खेला गया और इसी मुकाबले का परिणाम दो सुपरओवर खेल कर निकला। 
1603091311 punjab mumbai
मुंबई और पंजाब के इस मैच के सुपरओवर में कप्तान केएल राहुल ने जो रन आउट किया और फिर मयंक अग्रवाल ने शानदार फील्डिंग करते हुए बाउंड्री पर चक्का रोका उसने पंजाब को यह जित दिलाई। इस मैच में दोनों खिलाड़ियों की जबरदस्त फील्डिंग देखकर सब खुश हो गए। 
1603091451 mayank agarwal
मुंबई के खिलाफ रविवार को खेले गए दूसरे सुपर ओवर में मयंक अग्रवाल ने बाउंड्री पर अद्भुत फील्डिंग करके सबको चौंका दिया। मयंक अग्रवाल की इस फील्डिंग के बाद फैंस ने उन्हें सुपर मैन तक कह दिया। पंजाब की तरफ से दूसरा सुपर ओवर में गेंदबाजी जोर्डन कर रहे थे तभी बल्लेबाज कर रहे पोलार्ड ने ऊंचा शॉर्ट वाइड लॉन्ग ऑन की ओर लगाया। शॉर्ट इतना तेज मारा था ऐसा लगा की बाउंड्री पार छक्का लगेगा। मगर बाउंड्री पर खड़े मयंक अग्रवाल ने लगभग दो-तीन फीट ऊंची जमीन से  छलांग लगाकर चार रन बचाए। 

मयंक अग्रवाल की यह अद्भुत फील्डिंग दूसरे सुपर ओवर की अंतिम गेंद पर हुई और इस वजह से मुंबई इंडियंस पंजाब को 11 रनों का टारगेट ही दे पाई। पंजाब की ओर से दूसरे ओवर में बल्लेबाजी करने क्रिस गेल और मयंक अग्रवाल आये जिन्होंने आते ही चौके-छक्के लगाकर टीम को यह अहम जीत दिलाई। 
1603091161 kl rahul
मुंबई और पंजाब के पहले सुपर ओवर के दौरान क्विंटन डिकॉक को जबरदस्त विकेटकीपिंग करते हुए केएल राहुल ने रन आउट किया। पहले सुपर ओवर में पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मात्र 5 रन ही बनाए। इस लक्ष्य का पीछा करते हुए सुपर ओवर की अंतिम गेंद पर दो रन मुंबई को जीत के लिए चाहिए थे और बल्लेबाजी डिकॉक कर रहे थे। 

डिकॉक को यॉर्कर गेंद मोहम्मद शमी ने डाली जिसे एक्स्ट्रा कवर की ओर शॉर्ट उन्होंने खेल दिया। हालांकि पहला रन तेजी से लिया और दूसरे रन के लिए भी वह तेजी से भागे लेकिन  पूरन ने शानदार फील्डिंग करते हुए गेंद को रोक कर राहुल को फेंकी और गेंद का स्टंप्स पर डाइव करते हुए राहुल ने मारा और इस वजह से पहला सुपर ओवर टाई हो गया। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

2 + 2 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।