ईशान किशन दोहरे शतक वाले क्लब में शामिल, बस मास्टर ब्लास्टर से पीछे रह गए हैं विराट

इसके अलावा किंग कोहली की बात करें तो उन्होंने भी आज एक कीर्तिमान कायम किया हैं. आज 91 गेंदों पर 113 रन की पारी के कारण उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के महान बल्लेबाज रिकी पोंटिंग को पीछे छोड़ दिया हैं.

भारत बनाम बांग्लादेश का आज का मुकाबला इतिहास रचने वाला मुकाबला हैं. आज का यह मुकाबला सीरीज का तीसरा और आखिरी वनडे मैच हैं. इस मुकाबले में भारतीय टीम को लाज बचाने के लिए हर हाल में जीत चाहिए थी. बांग्लादेश ने इस सीरीज को पहले ही अपने हाथों में कब्जा कर भारतीय टीम की हालत पस्त कर रखी हैं.
1670671558 2
वहीं आज पहले टॉस बांग्लादेश के कप्तान लिटन दास ने जीता और भारतीय टीम को बल्लेबाजी करने को कहा. जिसका फायदा भारतीय टीम ने जमकर उठाया. इस मुकाबले में सबसे पहले तो भारत के लेफ्ट हैंड बल्लेबाज इशान किशन ने इतिहास रचते हुए 131 गेंदों पर 210 रन बनाएं. उन्हें भारतीय टीम में काफी दिनों बाद मौका मिला और उन्होंने फायदा भी जमकर उठाया. वो भारतीय टीम के तरफ से चौथे ऐसे बल्लेबाज बन गए हैं,  जिन्होंने दोहरा शतक लगाया हो. ईशान किशन के अलावा सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग और रोहित शर्मा इस लिस्ट में शामिल हैं. रोहित शर्मा ने 3 तीन बार, सहवाग 2 बार और मास्टर ब्लास्टर ने एक बार ऐसा कारनामा किया हैं. वहीं यह ईशान किशन का पहला शतक भी हैं. उन्होंने अपने 10वें मैच में यह बड़ा कारनामा किया हैं.
1670671568 tt
इसके अलावा किंग कोहली की बात करें तो उन्होंने भी आज एक कीर्तिमान कायम किया हैं. आज 91 गेंदों पर 113 रन की पारी के कारण उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के महान बल्लेबाज रिकी पोंटिंग को पीछे छोड़ दिया हैं. उन्होंने आज अपने वनडे करियर का 44 वां शतक लगाया हैं. इस शतक के साथ ही उन्होंने अपने क्रिकेट करियर का 72 वां शतक ठोक दिया हैं. इससे पहले जहां वो रिकी पोंटिंग के साथ खड़े थे,वहीं अब वो आगे बढ़ चुके हैं. शतक के मामले में मास्टर ब्लास्टर के बाद अब विराट कोहली का ही नाम लिखा जाएगा.
1670671578 1
वहीं विराट कोहली की बात करें तो वो धीरे-धीरे अपनी लय में वापस आते नजर आ रहे हैं. बीते एशिया कप से ही लगातार उनका बल्ला बोल रहा हैं. इससे पहले उन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 एशिया कप में शतक के सुखे को खत्म करते हुए शतक लगाया था. इसके बाद उन्होंने टी20 विश्व कप में भी पाकिस्तान के खिलाफ टीम के पहले मुकाबले में उन्होंने अपनी टीम के लिए एक महत्वपूर्ण पारी खेली थी, इसके अलावा उन्होंने उसी टी20 में विश्व कप में शतक भी लगाया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

13 + 19 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।