जो रूट को हुआ गलती का एहसास, बोले- लॉर्ड्स टेस्ट में इन 2 खिलाड़ियों को हल्के में ले लिया

क्रिकेट के मक्का कहे जाने वाले लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड पर खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड को 151 रन से हराकर इतिहास रच दिया और पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली।

क्रिकेट के मक्का कहे जाने वाले लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड पर  खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड को 151 रन से हराकर इतिहास रच दिया और पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली। वहीं टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच में भारतीय टीम से मिली हार के बाद इंग्लैंड के कप्तान जो रूट काफी ज्यादा निराश हुए है। इंग्लिश कप्तान का कहना है कि भारत के लोअर ऑर्डर के बल्लेबाजों को हलके में लेना उनकी टीम को भारी पड़ गया।
1629194452 untitled 5
मालूम हो लॉर्ड्स टेस्ट के आखिरी दिन मोहम्मद शमी (56), जसप्रीत बुमराह (34) और इशांत शर्मा (16) ने निचले क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए अपनी टीम के लिए शानदार पारियां खेलीं। इस बीच इंग्लैंड के गेंदबाज विकेट लेने के लिए काफी ज्यादा परेशान दिखे। वहीं इस मुकाबले में बुमराह और शमी ने 9वें विकेट के लिए 89 रनों की शानदार साझेदारी निभाई।
1629194494 12
इस मैच में हार झेलने के बाद इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने स्वीकार किया कि बतौर कप्तान मेरी जिम्मेदारी सबसे ज्यादा है। रणनीति के मामले में कहीं चूक हो गई। शमी और बुमराह की पार्टनरशिप खेल का अहम पल था और हमने उसे हल्के में लेने की गलती की’ उन्होंने कहा, ‘यह निराशाजनक था कि हम उस तरह से पारी का अंत नहीं कर सके जैसा कि कर सकते थे।
1629194555 untitled 5
रूट ने आगे कहा, ‘हम स्टम्प्स पर ज्यादा गेंद डाल सकते थे। शॉर्ट गेंद डालने की रणनीति कामयाब नहीं रही। वैसे उन दोनों बल्लेबाजों को क्रेडिट जाता है, जिन्होंने बेहतरीन खेलकर रन बनाए।
1629194561 13
पांचवे दिन के मैच की बात करें तो इंग्लैंड की टीम दो सेशन में 120 रन बनाकर ऑलआउट हो गई और यह मैच मेहमान टीम से 151 से हार गई।  दोनों टीमों के बीच सीरीज का तीसरा मुकाबला हेडिंग्ली में 25 अगस्त से खेला जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

sixteen + 6 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।