लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

लोकसभा चुनाव पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

रोहित, राहुल और कोहली पर भड़के कपिल देव, जरुरत पड़ने पर नहीं बनाते रन

टीम इंडिया के दिग्गज पूर्व कप्तान कपिल देव ने टीम इंडिया के मुख्य स्तम्भ यानि टॉप आर्डर पर सवाल खड़े उन्होंने Rohit Sharma, Virat Kohli और KL Rahul के बैटिंग अप्रोच पर सवाल खड़े किए।

टीम इंडिया के दिग्गज पूर्व कप्तान कपिल देव ने टीम इंडिया के मुख्य स्तम्भ यानि टॉप आर्डर पर सवाल खड़े  उन्होंने Rohit Sharma, Virat Kohli और KL Rahul के बैटिंग अप्रोच पर सवाल खड़े किए। क्रिकेट से सबसे छोटे फॉर्मेट यानि T20 में इन तीनों के प्रदर्शन से कपिल काफी निराश हैं। टीम इंडिया को अपनी कप्तानी में पहली बार वर्ल्ड चैंपियन बनाने वाले कपिल ने कहा कि तीनों ही बड़े खिलाड़ी हैं और दबाव में तेजी से रन बना सकते हैं, लेकिन जब भी टीम को उनसे रन की जरूरत होती है, तीनों आउट होकर पवेलियन लौट जाते हैं।
1654513001 untitled(7)
आपको बता दें हाल में खत्म हुए इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में विराट कोहली और रोहित शर्मा की फॉर्म ने टीम इंडिया का सिरदर्द बढ़ा दिया है, हालांकि केएल राहुल अच्छी फॉर्म में नजर आए। इस साल अक्टूबर-नवंबर में आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप खेला जाना है, ऐसे में कपिल का मानना है कि इन तीनों की बल्लेबाजी से टीम इंडिया पर दबाव बढ़ सकता है।
1654513043 untitled(8)
एक क्रिकेट शो पर कपिल देव ने कहा, ‘तीनों का बहुत नाम है, ऐसे में उन पर काफी दबाव होता है, जो नहीं होना चाहिए। आपको निडर क्रिकेट खेलना चाहिए। ये तीनों ऐसे खिलाड़ी हैं, जो 150-160 के स्ट्राइक रेट से रन बना सकते हैं। जब हमें उनसे रन चाहिए होते हैं, ये आउट होकर चल देते हैं। जब रन तेजी से बनाने की जरूरत होती है, ये आउट हो जाते हैं और इससे दबाव बढ़ जाता है। या तो आप स्ट्राइकर की तरह खेलें या फिर एंकर की तरह।’ उन्होंने कहा ‘मुझे लगता है कि अप्रोच बदलने की जरूरत है, और अगर ऐसा नहीं होता है, तो आपको खिलाड़ियों को बदलना चाहिए। एक बड़े खिलाड़ी से उम्मीद होती है कि उसका बड़ा असर हो। सिर्फ नाम बड़ा होने से कुछ नहीं होता है। आपको शानदार प्रदर्शन करना होता है।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

three × 3 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।