लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

लोकसभा चुनाव पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

कपिल देव ने अपनी बेस्ट प्लेइंग 11 टीम चुनी, कहा- ‘एमएस धोनी की जगह कोई नहीं ले सकता’

भारत को साल 1983 में अपनी कप्तानी में पहली बार विश्व विजेता बनाने वाले पूर्व दिग्गज भारतीय क्रिकेटर कपिल देव ने टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की जमकर तारीफ की है।

भारत को साल 1983 में अपनी कप्तानी में पहली बार विश्व विजेता बनाने वाले पूर्व दिग्गज भारतीय क्रिकेटर कपिल देव ने टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की जमकर तारीफ की है। अपनी प्लेइंग इलेवन टीम चुनते हुए कपिल देव ने कहा कि उस टीम में एमएस धोनी ही केवल विकेटकीपर होंगे। क्रिकेट में जो लेवल धोनी का है उसे कोई नहीं छू सकता। 
1606210344 kapil dev ms dhoni
वर्ल्ड कप दो बाद टीम इंडिया अब तक जीत चुकी है। पहला वर्ल्ड कप कपिल देव की कप्तानी में साल 1983 में और दूसरी बार विश्व विजेता महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में साल 2011 में भारतीय क्रिकेट टीम ने जीता था। हालांकि साल 2007 में टी20 वर्ल्ड कप और साल 2013 में आईसीसी की चैंपियंस ट्रॉफी भी भारतीय क्रिकेट टीम ने एमएस धोनी की कप्तानी में जीती थी। 
कोहली और युवराज भी कपिल देव की प्लेइंग इलेवन में
बॉलीवुड एक्ट्रेस नेहा धूपिया के पोडकास्ट शो नो फिल्टर नेहा में पूर्व कप्तान कपिल देव ने अपनी प्लेइंग इलेवन बताई। इस दौरान कपिल देव ने कहा,  टेस्ट और वनडे क्रिकेट में काफी अंतर होता है। यदि मैं अपनी टीम के लिए खिलाड़ी सिलेक्ट करुंगा तो यदि मैं अपनी टीम के लिए खिलाड़ी सिलेक्ट करुंगा तो सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग, विराट कोहली को शामिल करूंगा। राहुल द्रविड़ और युवराज सिंह भी रहेंगे।


जहीर,श्रीनाथ और बुमराह होंगे तेज गेंदबाजों में
पूर्व दिग्गज क्रिकेटर ने कहा,  विकेटकीपर सिर्फ धोनी ही हैं। उनकी जगह तक कोई नहीं पहुंच सकता। तेज गेंदबाजों में जहीर खान, श्रीनाथ, जसप्रीत बुमराह होंगे। उन्होंने (बुमराह) ने शानदार गेंदबाजी की है। ऑल टाइम ग्रेट स्पिनर अनिल कुंबले और हरभजन सिंह भी टीम में रहेंगे। टीम सिलेक्ट करते समय यह सभी क्रिकेट में माइंड में रहेंगे।
1606210553 bumrah zaheer

आईपीएल के प्लेऑफ से पहली बार धोनी की टीम बाहर हुई
आईपीएल टीम चेन्नई सुपर किंग्स को धोनी ने अपनी कप्तानी में 3 बार चैपिंयन बनाया है। मगर आईपीएल के इस 13वें सीजन में सीएसके का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा। आईपीएल के प्लेऑफ में पहली बार एमएस धोनी की टीम नहीं जगह बना पाई। हालांकि धोनी और टीम से इसको लेकर काफी नाराज उनके फैन्स दिखाई दिए। 
1606210615 csk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

seventeen − 8 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।