Search
Close this search box.

संकटमोचन बनकर उभरे KL Rahul, Venkatesh Prasad के भी भाव बदले, ट्वीट के जरिए दी बधाई

भारत ने कल ऑस्ट्रेलिया को 5 विकेट से हरा कर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली। इस जीत में प्लेयर ऑफ द मैच हुए रविंद्र जडेजा, मगर केएल राहुल ने भी इस जीत में अहम भूमिका निभाई। धैर्य के साथ राहुल ने 91 गेंदों पर 75 रन बनाए और डूबती नैया को पार लगाया।

भारत ने कल ऑस्ट्रेलिया को 5 विकेट से हरा कर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली। इस जीत में प्लेयर ऑफ द मैच हुए रविंद्र जडेजा, मगर केएल राहुल ने भी इस जीत में अहम भूमिका निभाई। धैर्य के साथ राहुल ने 91 गेंदों पर 75 रन बनाए और डूबती नैया को पार लगाया। वहीं खराब स्थिति में एक महत्वपूर्ण पारी खेलने के बाद राहुल को लेकर क्रिकेट एक्सपर्ट के सोच में बदलाव आता दिख रहा हैं। सोशल मीडिया पर केएल राहुल कल से ही सुर्खियां बटोर रहे हैं।
1679124148 1
कल राहुल के मैच जिताऊ पारी के बाद कई पूर्व खिलाड़ियों ने सोशल मीडिया पर उनके तारिफों के पुल बांधे। इसमे मुनाफ पटेल, मोहम्मद कैफ, वीरेंद्र सहवाग और यहां तक की आईसीसी की ऑफिशियल अकाउंट पर भी राहुल को उनकी पारी के लिए तारिफ मिले हैं। वहीं सबसे आश्चर्य करने वाली बात तो यह है कि इस खिलाड़ी के ऊपर जो सबसे ज्यादा सवाल खड़े कर रहे थे कुछ दिनों पहले ही, उन्होंने ही अब खुले आम ट्विटर पर राहुल के तारिफों में कुछ शब्द लिखे हैं। वो और कोई नहीं बल्कि पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज वेंकटेश प्रसाद हैं।
1679124155 2
वेंकटेश प्रसाद ने ट्वीट किया है कि दबाव में बेहतरीन संयम और केएल राहुल की शानदार पारी।ग्रेट नॉक। रवींद्र जडेजा का शानदार समर्थन और भारत के लिए अच्छी जीत। आपको बता दें कि यह वहीं वेंकटेश प्रसाद हैं, जिन्होंने कुछ दिन पहले केएल राहुल के प्रदर्शन पर सवाल खड़े कर रहे थे। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जब पहले दो टेस्ट मैचों में राहुल का बल्ला नहीं चला था, तब वेंकटेश प्रसाद ने इस खिलाड़ी को लेकर लगातार 3 दिन तक ट्वीट किए जा रहे थे और सलाह दे रहे थे, कि उन्हें आगे फॉर्म में वापसी करने के लिए क्या करना चाहिए। जिसके बाद उनके और आकाश चोपड़ा के बीच थोड़ी बहुत आपसी बहस भी हो गई थी। 

मगर केएल राहुल ने जिस तरह से आलोचकों का मुंह बंद किया है, वो काबिले तारिफ हैं। हालांकि इस तरह का किरदार उन्हें साल के अंत में होने वाले विश्व कप तक निभाना होगा क्योंकि भारत 12 साल से इस विश्व कप का इंतजार कर रहा है और खास बात यह है कि इस बार भी विश्व कप भारत में ही खेला जाएगा। पिछली बार जब भारत विश्व चैंपियन बना था वनडे फॉर्मेट में, तब भी भारत में विश्व कप खेला गया था। तो केएल राहुल वनडे फॉर्मेट पांचवें नंबर पर अपना स्पॉट फिक्स करते जा रहे हैं लगातार अच्छा प्रदर्शन करते हुए। तो केएल राहुल से अब भारतीय टीम को, क्रिकेट एक्सपर्ट को और भी आगे उम्मीदें बढ़ती जाएंगी। उनकी उम्मीदों पर यह खिलाड़ी उतर पाता है या नहीं यह अब देखने वाली बात होगी। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

eight + 3 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।