लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

लोकसभा चुनाव पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

कुलदीप यादव ने बयां किया अपना दर्द ,बताई एमएस धोनी को मिस करने के पीछे की खास वजह

टीम इंडिया के चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव फिलहाल टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं। ऐसे में वो काफी वक्त से भारतीय टीम में अपनी जगह बनाने के लिए संघर्ष करते हुए नजर आ रहे हैं।

टीम इंडिया के चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव फिलहाल टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं। ऐसे में वो काफी वक्त से भारतीय टीम में अपनी जगह बनाने के लिए संघर्ष करते हुए नजर आ रहे हैं। यही नहीं इंग्लैंड दौरे के लिए उन्हें भारतीय टेस्ट टीम में जगह नहीं दी गई। हालांकि कुलदीप को टेस्ट टीम में जगह नहीं दिए जाने  के बाद कुछ पूर्व क्रिकेटरों ने इस मामले पर आवाज उठाई है। दरअसल कुलदीप को टीम में जगह नहीं दिए जाने के पीछे का कारण ये भी हो सकता है कि वो इन दिनों बेहद खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं। आइपीएल 2021 में भी उन्हें केकेआर की तरफ से कोई मैच खेलने को नहीं मिला। 

1620819829 28

कुलदीप यादव ने किया खुलासा 
कुलदीप यादव ने एक बड़ा खुलासा करते बताया आखिर किस तरह महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास के बाद सब कुछ बदल गया। अपने हालिया इंटरव्यू में कुलदीप यादव ने कहा, वो माही भाई के गाइडेंस को मिस करते हैं क्योंकि उनके पास काफी अनुभव था। वो विकेट के पीछे से हमें बताते रहते थे कि, हमें क्या करना है। वो लगातार चिल्लाते रहते थे और मैं अब ये बातें काफी मिस कर रहा हूं। 
1620819818 untitled 3 copy
दरअसल धोनी ने भारत के लिए अपना आखिरी मैच जुलाई 2019 में खेला था और इसके बाद उन्होंने साल 2020 में संन्यास ले लिया। हालांकि धोनी  के संन्यास लेने के बाद लगातार कुलदीप यादव की गेंदबाजी पर इसका असर देखने को मिला और वो पहले की तरह धारदार नहीं रह गए थे।
1620819775 27
कुलदीप यादव ने कहा, धोनी भाई के पास जबर्दस्त अनुभव है। जब माही भाई थे तो मैं और चहल साथ खेलते थे। जब से माही भाई ने छोड़ा है, चहल और मैंने एक साथ नहीं खेला। मैंने माही भाई के चले जाने के बाद केवल कुछ मुट्ठी भर मैच खेले हैं, मैंने हैट्रिक भी ली थी। मुझे धोनी भाई बहुत याद आते हैं,मैं उनके अनुभव को याद करता हूं। ऋषभ अभी नया है वह जितना ज्यादा खेलेगा उतना ही ज्यादा सलाह वह भविष्य में विकेट के पीछे से गेंदबाजों को देगा। मुझे हमेशा लगा कि हर गेंदबाज को एक साथी की जरूरत होती है जो दूसरे छोर से मदद कर सके।
1620819751 untitled 2 copy
गौरतलब है,महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास के बाद कुलदीप यादव को टीम इंडिया में खेलने का ज्यादा मौका नहीं मिला है। यही वजह है कि बहुत ही कम मौके मिलने से कुलदीप यादव लंबे समय से उदास हैं। यही नहीं आईपीएल के दौरान भी उन्हें बेंच पर बैठाया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

thirteen − 9 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।