लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

लोकसभा चुनाव पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

इंग्लैंड में IPL कराने की योजना? मेयर सादिक खान ने टूर्नामेंट को लेकर जाहिर की ऐसी इच्छा

लंदन के मेयर सादिक खान ने दुनिया की मशहूर क्रिकेट टी20 लीग इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का यहां आयोजन कराने की इच्छा जताई है।

लंदन के मेयर सादिक खान ने दुनिया की मशहूर क्रिकेट टी20 लीग इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का यहां आयोजन कराने की इच्छा जताई है। सादिक ने भविष्य में आईपीएल कराने पर अच्छा जाहिर की है और बताया है कि वह भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के साथ इस टूर्नामेंट की मेजबानी को लेकर चर्चा कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि सरे काउंटी क्रिकेट क्लब ने भी इच्छा जताई है।
1618056756 19
सादिक ने कहा, मैं सरे काउंटी क्रिकेट क्लब और अन्य के साथ आईपीएल को लंदन में आयोजित कराने पर काम करने के लिए उत्साहित हूं। उन्होंने कहा, हमारे शहर में खेल को बढ़ावा देने का फायदा मैंने देखा है। हमारे शहर में मेजर लीग बेसबॉल हुआ है। इसके अलावा अमेरिकन फुटबॉल भी है।
1618056804 20
लंदन ने इससे पहले नेशनल फुटबॉल लीग (अमेरिकन फुटबॉल), मेजर लीग बेसबॉल और नेशनल बास्केटबॉल संघ के इवेंट की मेजबानी की थी। सादिक ने कहा, मैं चाहता हूं कि लंदन में खेलों के आयोजन हो जिससे यह दुनिया में खेलों की राजधानी बन सके। मैं चाहता हूं कि विराट कोहली बेंगलोर टीम के साथ लंदन आएं। मैं इनके अलावा महेंद्र सिंह धोनी और रोहित शर्मा को भी देखना पसंद करूंगा।
1618056846 21
उन्होंने कहा, हम आईपीएल से बात कर रहे हैं तथा हमने भारत में टीमों से भी बात की है लेकिन हम इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) और अन्य को भी इसके लिए मनाने की कोशिश करेंगे।
1618056891 22
सादिक ने कहा, अगर आप क्रिकेट के प्रशंसक हैं और यूरोप या नार्थ अमेरिका में रहते है तो उनके लिए लंदन आना काफी सस्ता है। उन्होंने कहा, कई क्रिकेट प्रशंसक है जो लंदन में आईपीएल होते देखना चाहते हैं। भारतीय लंदन को पसंद करते हैं और लंदन भी भारत को पसंद करता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

five − 2 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।