जसप्रीत बुमराह पर बड़ा अपडेट,आज टाला टीम इंडिया ने प्लेइंग 11 का ऐलान,अब इस दिन होगा फैसला

भारत का ऑस्ट्रेलिया दौरा अब कुछ दिनों बाद खत्म होने वाला है। टीम इंडिया पिछले 2 महीनों से ऑस्ट्रेलिया में हैं।

भारत का ऑस्ट्रेलिया दौरा अब कुछ दिनों बाद खत्म होने वाला है। टीम इंडिया पिछले 2 महीनों से ऑस्ट्रेलिया में हैं। जहां इन दोनों टीमों के बीच सीमित ओवर की सीरीज खेली गई है,जिसके बाद चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। ऐसे में बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का आखिरी और चौथा टेस्ट मैच ब्रिस्बेन में खेला जाएगा। वहीं ब्रिस्बेन के गाबा स्टेडियम में होने वाले इस मैच के लिए दोनो ही टीमें तैयार हैं।
1610617335 24
 
ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे टेस्ट के लिए भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन का ऐलान को टाल दिया गया है। वहीं ब्रिस्बेन में होने वाले मैच से ठीक एक दिन पहले ही टीम इंडिया अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान करने वाली है,मगर गुरुवार को ऐसा कुछ हुआ नहीं। 
1610617259 20
इस दौरान बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर ने इसकी वजह भी बताई है, राठौर ने कहा कि भारतीय टीम की नजर फिलहाल जसप्रीत बुमराह की फिटनेस पर है। यदि वो फिट होते हैं तो उन्हें प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जाएगा। इस वजह से मैच से पहले ही आखिरी 11 खिलाडिय़ों पर फैसला होगा। याद दिला दें,जसप्रीत बुमराह सिडनी टेस्ट में अनफिट हो गए थे क्योंकि उनके पेट की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया था। 
1610617264 21
दरअसल ऐसा माना जा रहा था कि टीम इंडिया मैनेजमेंट इंग्लैंड सीरीज को देखते हुए जसप्रीत बुमराह की फिटनेस पर कोई जोखिम नहीं लेना चाहते हैं,इस वजह से उन्हें ब्रिस्बेन टेस्ट में आराम दिया जा सकता है,मगर राठौर की बात से ऐसा लग रहा है कि टीम इंडिया बुमराह को टेस्ट मैच के आखिरी मुकाबले में खिलाने के पूरे-पूरे मूड में है। 
1610617271 19
 
बता दें टीम इंडिया के कई सारे खिलाडिय़ों को ब्रिस्बेन टेस्ट से पहले ही चोट लग गई है। जिसमें ऑफ स्पिनर आर अश्विन ,हनुमा विहारी,रविंद्र जडेजा ,मयंक अग्रवाल शामिल है। हालांकि इनमें से एक जसप्रीत बुमराह भी हैं जिनके फिट होने की पूरी उम्मीद टीम इंडिया कर रही है। टीम के फीजियो उन्हें फिट करने की कोशिश में लगे हुए हैं। 
1610617394 25

टीम इंडिया के लिए चौथा टेस्ट बेहद अहम? 

आपको बता दें जसप्रीत बुमराह ने बॉर्डर-गावस्कर सीरीज के तीन मैचों में काफी ज्याद गेंदबाजी करी है। बुमराह अभी तक 117.4 ओवर फेंक चुके हैं। वहीं दाएं हाथ के इस गेंदबाज ने सीरीज में अबतक 11 विकेट भी अपने नाम दर्ज किए हैं। 
1610617442 26
 वैसे ब्रिस्बेन टेस्ट टीम इंडिया के लिए बहुत अहम है,क्योंकि इस मैदान पर भारतीय टीम एक भी मैच नहीं जीती है,साथ ही इस मुकाबले में इस सीरीज के विजेता का फैसला हो सकता है। इस वजह से टीम इंडिया और और गेंदबाज को चाहने वाले बुमराह के फिट होने की कामना कर रहे हैं। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

four × one =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।