लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

लोकसभा चुनाव पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

MS Dhoni ने तमिलनाडु के CM के साथ किया नए स्टैंड का उद्घाटन, तीसरे ODI में चेपक का दिखेगा नया लुक

भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी और सबसे सफल कप्तानों में से एक महेंद्र सिंह धोनी इन दिनों जोर-शोर से आईपीएल की तैयारी में जूट चुके हैं। सोशल मीडिया पर आय दिन उनके प्रैक्टिस करते हुए तस्वीर या फिर वीडियो वायरल होती रहती हैं।

भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी और सबसे सफल कप्तानों में से एक महेंद्र सिंह धोनी इन दिनों जोर-शोर से आईपीएल की तैयारी में जूट चुके हैं। सोशल मीडिया पर आय दिन उनके प्रैक्टिस करते हुए तस्वीर या फिर वीडियो वायरल होती रहती हैं। वहीं चेन्नई सुपर किंग्स का कैंप इसी मैदान पर लगा है, जहां  टीम के लगभग सभी खिलाड़ी पहुंच चुके हैं, जिसमें दीपक चाहर, शिवम दुबे और ऋतुराज गायकवाड़ शामिल हैं। वहीं कल एम.एस धोनी ने तमिलनाडु के मुख्यमंत्री मिलकर चेपक स्टेडियम में एक नए स्टेडियम का उदघाटन किया।
1679134795 44
दरअसल कल एम.ए चिदंबरम स्टेडियम में कलाईगनर एम, करुणानिधि के नाम से एक नए स्टैंड का उदघाटन किया गया, जहां एम.एस धोनी गेस्ट ऑफ ऑनर के रूप में मौजूद थे। धोनी के साथ-साथ तमिलनाडु के सी.एम एम.के, स्टालिन भी वहां पहुंचे हुए थे, जिन्होंने उद्घाटन का रिबन काटा। इन दोनों खास मेहमान के साथ बीसीसीआई और आईसीसी के पूर्व अध्यक्ष एन. श्रीनिवासन और स्टेट स्पोर्ट्स मिनिस्टर उदयनिधि स्टालिन और पूर्व सीएसके खिलाड़ी ड्वेन ब्रेवो मौजूद थे। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि एम करुणानिधि,जिनके नाम का नया स्टैंड तैयार किया गया है, वो तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री रह चुके थे, जिन्होंने लगभग 20 साल तक राज्य के लिए इस पद पर रह कर काम किया। वो 1959 से लेकर 2011 के बीच में 5 से ज्यादा बार तमिलनाडु के मुख्यमंत्री बने थे।
1679132481 2
वहीं आपकी जानकारी के लिए बता दें कि भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच भी तीसरा मुकाबला चेन्नई के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा। भारतीय टीम इस वक्त पहला मुकाबला खेलकर 5 विकेट से जीत दर्ज कर चुकी हैं। वहीं दूसरा मुकाबला कल विशाखापट्टनम में खेला जाने वाला है, जिसमें भारतीय टीम के मुख्य कप्तान रोहित शर्मा की वापसी होने वाली हैं। वहीं धोनी की बात करें तो वो आईपीएल के लिए प्रैक्टिस करना शुरू कर चुके हैं। आईपीएल की शुरुआत 31 तारीख से होने वाली है, जिसमें पहला मुकाबला सीएसके और गुजरात टाइटंस के बीच खेला जाएगा। गुजरात टाइटंस इस पिछली बार की चैंपियन टीम रही थी, जोकि हार्दिक पांड्या की कप्तानी में किया गया था।
1679132495 3
वहीं धोनी की बात करें तो माही सीएसके की कप्तानी करेंगे, वहीं इसके बाद हो सकता है कि वो आईपीएल से भी संन्यास ले ले। वहीं उनके खास मित्र सुरेश रैना ने कहा है कि अभी धोनी फिटनेस के अनुसार 2024 तक आईपीएल खेल सकते हैं। तो धोनी इस सत्र के आईपीएल को खेलकर संन्यास लेंगे या नहीं, ये तो वक्त आने पर ही पता लगेगा। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

15 + 15 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।