चेन्नई को भी अपने साथ ले डूबी मुंबई इंडियन, दोनों हुई प्लेऑफ से बाहर

गुरुवार को चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियन के बीच वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए मैच नंबर 59 को मुंबई इंडियन ने जीत लिया। जिसके साथ ही चेन्नई सुपर किंग्स की प्लेऑफ में जाने की बचीकूची उमीदें भी पानी हो गई।

गुरुवार को चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियन के बीच वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए मैच नंबर 59 को मुंबई इंडियन ने जीत लिया। जिसके साथ ही चेन्नई सुपर किंग्स की प्लेऑफ में जाने की बचीकूची उमीदें भी पानी हो गई। वो फिल्मी डायलॉग है ना ‘हम तो डूबे हैं सनम तुम्हे भी ले डूबेंगे’। जी हाँ, मुंबई ने वही किया है चेन्नई के साथ, क्योंकि मुंबई का प्लेऑफ में जाने का सपना तो काफी पहले ही टूट चुका था। और अब उसने चेन्नई को भी टूर्नामेंट से बाहर कर दिया है।  
1652433115 untitled(1)
लेकिन इस मैच में पावर कट की वजह से काफी बवाल भी देखने को मिला। दरअसल शार्ट सर्किट की वजह से वानखेड़े की लाइट चली गयी थी और पावर जनरेटर की मदद से सिर्फ ग्राउंड लाइट और बहुत जरुरी इलेक्ट्रॉनिक्स को चलाया गया लेकिन DRS सिस्टम नहीं चल पाया और इसका खामियाजा चेन्नई को भरना पड़ा। शुरुआती 10 गेंदों में डीआरएस उपलब्ध नहीं था और मैच की दूसरी ही गैंद पर चेन्नई के सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉनवे को अंपायर ने आउट करार दिया। कॉनवे को डेनियल सम्स ने LBW किया जबकि रीप्ले में बॉल लेग स्टंप से बाहर जाती दिख रही थी। वो रिव्यू लेना चाहते थे, लेकिन उस समय रिव्यू उपलब्ध नहीं था। इस वजह से उन्हें पवेलियन लौटना पड़ा। 
1652433218 untitled(2)
इसके बाद हर्षा भोगले, राजदीप सरदेसाई, सुनील गवास्कर सभी ने सवाल उठाए लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी। कॉनवे के विकेट से शुरू हुआ चेन्नई की पारी का सफर 97 रन पर खत्म हो गया। और मुंबई ने इस टारगेट को 15वें ओवर में ही हासिल कर लिया। आपको बता दे चेन्नई और मुंबई भले ही प्लेऑफ से बाहर हो चुकी हैं लेकिन अभी भी टूर्नामेंट के प्लेऑफ के लिया कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है। गुजरात तो आधिकारिक तौर पर क्वालीफाई हो चुकी है तो वहीं लखनऊ भी सेफ हैं टक्कर तीसरे और चौथे नंबर के लिए है। राजस्थान रॉयल्स, बैंगलोर, हैदराबाद, पंजाब, दिल्ली और कोलकाता के बीच कांटे की टक्कर चल रही है।   

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

five × five =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।