Search
Close this search box.

विश्व कप के लिए न्यूजीलैंड ने बताया अपने स्क्वाड, विपक्षीयों को पस्त करने को तैयार टीम

इस टीम की बल्लेबाजी क्रम काफी अच्ची है, क्योंकि हम देख सकते है कि मार्टिन गुप्टील जो किवी टीम के औपनर है, वो टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा रन बनाने ाले खिलाड़ियों में से एक हैं.

16 अक्टूबर से टी20 विश्व कप खेला जाना है, जिसके लिए सभी टीम लगभग अपने टीम में होने वाल खिलाड़ियों के नाम अनाउंस कर दिए हैं. भारत, ऑस्ट्रेलिया, पाकिस्तान, श्रीलंका जैसी बड़ी टीम ने अपने प्लेयरर्स के नाम अनाउंस कर दिए हैं. वहीं अब न्यूजीलैंड क्रिकेट ने भी अपने टीम के नाम अनाउंस कर दिए हैं. 
1663663003 1
इस टीम के कप्तान केन विलियमसन होंगे, जोकि पहले भी थे. कई सालों से वो टीम की कप्तानी कर रहे है औऱ उनकी कप्तानी में न्यूजीलैंड कई सारे मुकाबले खेले है और जीती भी हैं. न्यूजीलैंड के वो सफल कप्तानों में से एक हैं. वहीं अनुबवी खिलाड़ी के तौर पर विलियमसन के अलावा मार्टिन गु्प्टील, डेवोन कॉन्वे, गेंदबाज ट्रेन्ट बोल्ट, टीम साउथी, डेरेल मिछेल टीम में मौजूद हैं. 
1663663011 2
वहीं इस खिलाड़ियों के अलावा टीम में मार्क चैंपमैन, ग्लेन फिलिप्स, फिन एलेन, मिशेल ब्रेसवेल, जीमी निशम, मिशेल सेंटनर, लॉकी फॉर्ग्युजन, एडेम मिल्ने और इश सोधी.
1663663017 3
तो न्यूजीलैंद की टीम ने काफी सधी हुई टीम को चुना है. चार ऑलराउंडर को लेकर किवी की टीम जा रही है ऑस्ट्रेलिया. वहीं पांच गेंदबाज टीम में शामिल हैं. इसके अलावा तीनों विकेटकिपर को साथ लगाकर देखें तो 6 बल्लेबाज भी टीम में शामिल हैं. 
1663663030 4
इस टीम की बल्लेबाजी क्रम काफी अच्ची है, क्योंकि हम देख सकते है कि मार्टिन गुप्टील जो किवी टीम के औपनर है, वो टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा रन बनाने ाले खिलाड़ियों में से एक हैं. वहीं डेवोन कॉन्वे एक हीटर बल्लेबाज हैं. डेरेन मिशेल इन दिनों काफी ज्यादा फॉर्म में है. बारतीय टीम से इनकी तुलना करें तो ये न्यूजीलैंद के हार्दिक पांड्या हैं. वहीं इस टीम की गेंदबाजी लाइनअप काफी मजबूत है. ट्रेन्ट बोल्ट, लॉकी फरग्युजन, टीम साउदी की तिगड़ी न्यूजीलैंड को किसी भी विषम परिस्थिति से निकाल सकती हैं. 
तो इस टीम को देखकर लग रहा है कि विपक्षी टीमों पर या बारी पड़ सकती हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

two × two =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।