Search
Close this search box.

ICC को भारत से आती है 90 फीसदी फंडिंग, PBC को बोर्ड पर निर्भरता कम करने की जरूरत : रमीज राजा

पीसीबी प्रमुख रमीज राजा ने कहा, आईसीसी को 90 प्रतिशत की फंडिंग भारत से होती है। इसके साथ ही उनका मानना है कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जिस दिन चाहें उस दिन पीसीबी बर्बाद हो सकता है।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) प्रमुख रमीज राजा का कहना है कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड 50 फीसदी आईसीसी की फंडिंग से चलता है। वहीं इंटरनेशनल क्रिकेट कौंसिल (आईसीसी) को 90 प्रतिशत की फंडिंग भारत से होती है। इसके साथ ही रमीज राजा का मानना है कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जिस दिन चाहें उस दिन पीसीबी बर्बाद हो सकता है।
रमीज राजा ने सीनेट स्टैंडिंग कमिटी ऑन इंटर-प्रोविंशियल कोऑर्डिनेशन (आईपीसी) की मीटिंग में कहा, समय आ गया है कि पीसीबी इंटरनेशनल क्रिकेट कौंसिल से मिलने वाले कोष पर अपनी निर्भरता कम करे और स्थानीय बाजार से जरूरत पूरी करे। बीजेपी आईटी सेल के राष्ट्रीय संयोजक अमित मालवीय ने  रमीज राजा के इस बयान का वीडियो भी ट्वीट किया।


पीसीबी प्रमुख ने कहा, ‘‘आईसीसी राजनीतिक रंग में रंगी संस्था है जो एशियाई और पश्चिमी गुटों में बंटी है और इसका 90 प्रतिशत राजस्व भारत से आता है। एक तरह से इंडिया का पैसा पाकिस्तान क्रिकेट को चला रहा है। अगर कल को भारतीय प्रधानमंत्री ये सोच लेते हैं कि हम पाकिस्तान को फंडिंग नहीं देंगे तो पीसीबी ढह भी सकता है।”

रमीज ने कहा कि आसीसी ‘इवेंट मैनेजमेंट कंपनी’ की तरह बन गई है और अगर न्यूजीलैंड और इंग्लैंड की पुष्ट श्रृंखला के रद्द होने जैसी घटनाओं को दोबारा होने से रोकना है तो पीसीबी को अपनी बात रखनी होगी। उन्होंने कहा, ‘‘न्यूजीलैंड ने जो किया वह अस्वीकार्य है क्योंकि उन्होंने अब तक हमारे साथ कोई सूचना साझा नहीं की है कि किस आधार पर उन्होंने पाकिस्तान में श्रृंखला रद्द की। लेकिन अब वह श्रृंखला का कार्यक्रम दोबारा तय करने का प्रयास कर रहे हैं। ’’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

2 − 1 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।