लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

लोकसभा चुनाव पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

टीम इंडिया के टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में पहुंचने पर पाक को एतराज

इस साल जून में शेड्यूल एशिया कप अब दो साल के लिए टल सकता है। इसका बड़ा कारण इसी महीने में होने वाला ICC टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल है। फाइनल के लिए न्यूजीलैंड क्वालिफाई कर चुकी है। टीम इंडिया अब फाइनल के बिल्कुल करीब है।

इस साल जून में शेड्यूल एशिया कप अब दो साल के लिए टल सकता है। इसका बड़ा कारण इसी महीने में होने वाला ICC टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल है। फाइनल के लिए न्यूजीलैंड क्वालिफाई कर चुकी है। टीम इंडिया अब फाइनल के बिल्कुल करीब है। उसे इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज का आखिरी टेस्ट जीतना या ड्रॉ कराना जरूरी है। यदि भारतीय टीम चैम्पियनशिप के फाइनल में पहुंचती है, तो एशिया कप होना मुश्किल होगा।यह बात पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के चेयरमैन एहसान मनी ने रविवार को कराची में प्रेस कॉन्फ्रेंस में कही। टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल 18 जून को इंग्लैंड के लॉर्ड्स में होना है। वहीं, एशिया कप पिछले साल पाकिस्तान की मेजबानी में होना था, जो कोरोना के कारण टाल दिया गया था।


1614587778 20 06 2020 pcb ehsan mani 20414116


इस साल टी-20 वर्ल्ड कप भारत की मेजबानी में अक्टूबर महीने में होने वाला है। इसको लेकर एहसान मनी ने कहा कि उन्हें वीजा को भारत सरकार से अब तक कोई गारंटी नहीं मिली है। उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) से कहा कि यदि वीजा को लेकर भारत सरकार लिखित में गारंटी नहीं देती है, तो टूर्नामेंट को UAE में शिफ्ट कर देना चाहिए।हाल ही में एहसान मनी ने कहा था, ‘हमारी सरकार ने हमसे कभी नहीं कहा कि हम वहां (भारत में) ना खेलें। हम ICC के नियमानुसार खेलने के लिए कहीं भी जाने को तैयार हैं। हम नियमों का उल्लंघन नहीं करना चाहते। ICC के एग्रीमेंट के मुताबिक, हम भारत सरकार से हमारी टीम और स्टाफ के वीजा को लेकर लिखित में आश्वासन चाहते हैं। फैंस, पत्रकार को भी वीजा देना होगा।’


1614587791 discover


मनी ने कहा, ‘ICC ने हमसे कहा था कि हमें यह लिखित आश्वासन दिसंबर 2020 तक मिल जाएगा, लेकिन ऐसा नहीं हो सका। इसके बाद हमने फिर से ICC चेयरमैन से इस बारे में जनवरी और फरवरी में सीधे बात की थी। हमने ICC मैनेजमेंट से भी स्पष्ट कह दिया है कि हमें मार्च तक लिखित में आश्वासन चाहिए। यदि ऐसा नहीं होता है, तो हम टूर्नामेंट को भारत से UAE में शिफ्ट करने की मांग करेंगे।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

four × two =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।