खत्म हो रही है पाकिस्तान सुपर लीग और बिग बैश लीग, जानिए क्या है वजह?

इस बार बीबीएल के सामने बड़ा संकट खड़ा होता नजर आ रहा है। BBL ही नहीं बल्कि इसके अलावा दुनिया भर की बाकि की लीगों के सामने भी चुनौती है।

इंडियन प्रीमियर लीग आने के बाद से ही दुनिया भर के बाकि क्रिकेट खेलने वाले देशों ने भी अपने अपने देशों में क्रिकेट लीग की शुरुआत की। ऑस्ट्रेलिया में बिग बैश लीग (बीबीएल) खेली जाती है जोकि आईपीएल के बाद दूसरी सबसे बड़ी फ्रेंचाइजी लीग है। हालांकि इस बार बीबीएल के सामने बड़ा संकट खड़ा होता नजर आ रहा है। BBL ही नहीं बल्कि इसके अलावा दुनिया भर की बाकि की लीगों के सामने भी चुनौती है। 
1654688330 untitled(10)
बीबीएल का आयोजन हर साल जनवरी-फरवरी में होता है। इस बार भी माना जा रहा था कि साल 2023 की जनवरी-फरवरी में बीबीएल यानी बिग बैश लीग होगी। लेकिन इस बार स्थिति कुछ बदल गई है। हाल ही में अमीरात क्रिकेट बोर्ड ने जनवरी-फरवरी में नई फ्रेंचाइजी क्रिकेट लीग आईएलटी-20 की घोषणा कर की। ये लीग 6 जनवरी से शुरू होकर 12 फरवरी तक चलेगी।
1654688387 untitled(11)
तो यहां सबसे बड़ा सवाल है कि क्या आईएलटी और बीबीएल एक साथ होंगे? यही नहीं, पाकिस्तान सुपर लीग भी अगले साल फरवरी-मार्च में होनी है। ऐसी स्थिति में तीनों लीग की तारीखें लगभग आमने-सामने आ जाएंगी। 
बात यहीं नहीं खत्म होती, बांग्लादेश प्रीमियर लीग भी अगले साल जनवरी-फरवरी में ही होनी है। इसके अलावा अगले साल जनवरी-फरवरी में ही क्रिकेट साउथ अफ्रीका लीग शुरू होने की बात चल रही जा रही है। ऐसे में तमाम फ्रेंचाइजी क्रिकेट लीग आमने-सामने होंगी और क्रिेकेटरों के सामने भी मुश्किल होगी कि किस लीग में भाग लें और किसमें नहीं। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

one × four =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।