पाकिस्तान ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाज़ी का किया फैसला,10 ओवर के बाद पाकिस्तान 60 /3 स्कोर

9वें ओवर में स्नेह राणा ने कप्तान मारूफ को आउट कर पाकिस्तान को दूसरा झटका दिया और फिर इसी ओवर की आखिरी गेंद पर खतरनाक दिख रही मुनीबा अली को भी आउट कर पाकिस्तान को डबल झटका दिया। मुनीबा ने 30 गेंदों पर 32 रन बनाए। पाकिस्तान का स्कोर 10 ओवर के बाद 60 रन पर 3 विकेट है। ओमानिया सोहेल और आएशा नसीम इस समय क्रीज़ पर है।

कॉमनवेल्थ गेम्स में आज भारत और पाकिस्तान के बीच एजबेस्टन में टी20 मुकाबला हो रहा है। जहाँ पाकिस्तान ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाज़ी का फैसला किया। इसे पहले बारिश के कारण टॉस एक घंटे देरी से किया गया। दोनों टीम अपना पहला मुकाबला हार चुकी है और आज का मैच जीत कर मेडल की रेस में बने रहना चाहेगी।

टॉस के वक्त कप्तान हरमप्रीत ने कहा, ‘हमारे लिए दो बदलाव है। पहले गेंदबाजी करना चाहते थे। इन परिस्थितियों में पीछा करना हमेशा बेहतर होता है। उसी अप्रोच के साथ जाना चाहते हैं जो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ थी। वहीँ पाकिस्तान की कप्तान बिस्मा मारूफ ने कहा, ‘हम पहले बल्लेबाजी करेंगे। यह एक महत्वपूर्ण मैच है, एक लक्ष्य रखना चाहेंगे। टूर्नामेंट में बने रहने के लिए बहुत जरूरी मैच है ये। प्लेइंग 11 की बात करें तो भारत ने आज दो बदलाव किये हैं, सब्भिनेनी मेघना और स्नेह राणा को प्लेइंग शामिल किया गया है वहीं राजेस्वरी गायकवाड़ और हरलीन देओल को बहार किया गया है। राजेस्वरी गायकवाड़ ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ काफी महंगी साबित हुई थी। अपने दो ओवर में 24 रन देकर कोई विकेट नहीं मिला था। वहीँ हरलीन देओल बल्ले से असफल रही थी।  पाकिस्तान की प्लेइंग 11 की बात करे तो उनकी प्लेइंग में कोई चेंज नहीं है जो पिछले मैच में प्लेइंग थी वो ही प्लेइंग है।

1659267626 fy bbueakamfdf

आपको बता दें की बारिश के कारण मैच को 18 ओवर का कर दिया गया है और पावर प्ले 5 ओवर का होगा। भारतीय टीम ने मैच की शुरआत शानदार की और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घातक गेंदबाज़ी करने वाली रेणुका ठाकुर ने पहला ओवर मेडन डाला। उसके बाद मेघना सिंह ने दूसरे ओवर की तीसरी ही गेंद पर इरम जावेद को विकेट के पीछे कैच आउट कराया। इसके बाद कप्तान बिसम मारूफ क्रीज़ पर आई और मुनीबा अली के साथ मिलकर पावर प्ले तक कोई विकेट नही गिरने दिया। पावर प्ले का आखिरी ओवर डालने आई रेणुका की पहली दो गेंदों पर मुनीबा ने दो चौके लगाए और इस ओवर में कुल 11 रन बटोरे और पांच ओवर में 26 रन पर एक विकेट किया। 

1659267668 fy eociacaarrmy

इसके बाद 9वें ओवर में स्नेह राणा ने कप्तान मारूफ को आउट कर पाकिस्तान को दूसरा झटका दिया और फिर इसी ओवर की आखिरी गेंद पर खतरनाक दिख रही मुनीबा अली को भी आउट कर पाकिस्तान को डबल झटका दिया। मुनीबा ने 30 गेंदों पर 32 रन बनाए। पाकिस्तान का स्कोर 10 ओवर के बाद 60 रन पर 3 विकेट है। ओमानिया सोहेल और आएशा नसीम इस समय क्रीज़ पर है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

6 + 1 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।