लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

लोकसभा चुनाव पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

भुवनेश्वर कुमार बोले- श्रीलंका दौरे पर IPL के अनुभव से धमाल मचाएंगे युवा खिलाड़ी

श्रीलंका दौरे पर गयी भारतीय सीमित ओवरों की टीम में भले ही छह खिलाड़ी ऐसे हैं जिन्हें अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने का अनुभव नहीं है लेकिन उप कप्तान भुवनेश्वर कुमार ने कहा कि कम अनुभवी होना कोई मसला नहीं है

श्रीलंका दौरे पर गयी भारतीय सीमित ओवरों की टीम में भले ही छह खिलाड़ी ऐसे हैं जिन्हें अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने का अनुभव नहीं है लेकिन उप कप्तान भुवनेश्वर कुमार ने कहा कि कम अनुभवी होना कोई मसला नहीं है और इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के कारण पूरी टीम आत्मविश्वास से भरी है। कप्तान विराट कोहली और सीमित ओवरों की टीम के उप कप्तान रोहित शर्मा के टेस्ट श्रृंखला के लिये इंग्लैंड में होने के कारण भारत ने सलामी बल्लेबाज शिखर धवन की अगुवाई में कम अनुभवी टीम श्रीलंका भेजी है।
1626096339 24
भारतीय टीम में देवदत्त पडिक्कल, चेतन सकारिया, नितीश राणा, कृष्णप्पा गौतम, रुतुराज गायकवाड़ और वरुण चक्रवर्ती को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने का अनुभव नहीं है, लेकिन इन सभी ने आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन किया जिसके दम पर उन्हें राष्ट्रीय टीम में जगह मिली।
1626096370 25
भुवनेश्वर ने कहा,  हमारे पास अच्छे खिलाड़ी हैं और उन्हें आईपीएल का अनुभव है। वे भले ही युवा है लेकिन उनके पास आईपीएल का अनुभव है। वे लंबे समय से टी20 में खेल रहे हैं और उन्होंने अपनी टीमों के लिये अच्छा प्रदर्शन किया है।  उन्होंने कहा, इसलिये यह टीम के लिये लाभदायक स्थिति है कि वे आईपीएल से मिले आत्मविश्वास के साथ यहां खेलने के लिये उतरेंगे। वे युवा और प्रतिभाशाली हैं। टीम में अनुभवी खिलाड़ी भी हैं और यह अच्छा दौरा होगा।  युवा खिलाड़ी जो अपने पहले दौरे पर आये हैं और जिन्होंने आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करके टीम में जगह बनायी है यदि वे यहां अच्छा प्रदर्शन करेंगे तो इससे उनका मनोबल काफी बढ़ेगा।
1626096391 24
यह सीनियर तेज गेंदबाज पिछले साल के आईपीएल के दौरान मांसपेशियों में खिंचाव के कारण बाहर हो गया था और फिर आस्ट्रेलिया दौरे पर भी नहीं जा पाया था। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ सीमित ओवरों की श्रृंखला में वापसी की। जब मैं पूरी तरह फिट हो गया था तो घरेलू क्रिकेट चल रहा था। इसलिए मेरा ध्यान फिट रहने और वापसी करने पर था और इसके बाद मैंने मैचों के लिये तैयारियां शुरू कर दी।
1626096415 26
उन्होंने कहा,इंग्लैंड श्रृंखला से पहले मैं घरेलू क्रिकेट में खेला। इससे मुझे जरूरी मैच अभ्यास का मौका मिला। घरेलू क्रिकेट खेलते हुए किसी को भी चीजों को हल्के से नहीं लेना चाहिए और यह मुझे भारत की तरफ से खेलने और फिट रहने के लिये प्रेरित करता है।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

1 × 4 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।