Playoff 2023: Mumbai Indians के ताकत को नहीं झेल पाए Lucknow के नवाब, tournament से बाहर

एक बार फिर मुंबई इंडियंस के जादू देखने को हमें मिल रहा है। एलिमिनेटर में लखनऊ सुपर जेंट्स को चैंपियन की तरह हराया और फाइनल की रेस में एक कदंब और आगे बढ़ा लिया है।

एक बार फिर मुंबई इंडियंस के जादू देखने को हमें मिल रहा है। एलिमिनेटर में लखनऊ सुपर जेंट्स को चैंपियन की तरह हराया और फाइनल की रेस में एक कदंब और आगे बढ़ा लिया है। रोहित की टीम ने बड़े भाई क्रुणाल पांड्या को तो हरा दिया है, लेकिन हमने अक्सर देखा है कि बड़े भाई को अगर चोट पहुंचे तो उसका बदला छोटा भाई लेता है, और यहां रोहित का अगला मुकाबला क्रुणाल के छोटे भाई हार्दिक पांड्या की टीम के खिलाफ ही है। और वो टीम एक चट्टान है, जिसे हराना अपने आप में एक अचीवमेंट है।
1684990442 1
आकाश माधवाल, एक अनकैप्ड प्लेयर, 5 रन देकर 5 विकेट लिए और मुंबई इंडियंस को एक आसान जीत दिलाई। आईपीएल इतिहास के प्लेऑफ में ये बेस्ट बॉलिंग फिगर है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया मुंबई इंडियंस ने और बोर्ड पर लगा दिए 20 ओवर में 182 रन। ये वही पिच था, जिसपर एवरेज स्कोर 142 है। और यह 183 रन का टारगेट चेस करना माउंट एवरेस्ट पर चढ़ाई करने जैसा था। हालांकि लखनऊ इस टारगेट के आसपास भी नहीं पहुंच पाई और मात्र 101 रन पर ऑल आउट हो गई। इसी हार के साथ इस टीम का सफर यहीं समाप्त होगया।
1684990454 2
वही मुंबई इंडियंस की ना सिर्फ ये जीत है बल्कि आगे सामने वाली टीम को एक संदेश है। 26 तारीख को गुजरात टाइटंस से होगा अब इस टीम का मुकाबला। जो भी टीम जीतेगी वो खेलेगी फाइनल चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ। जो पहले से ही गुजरात को हराकर फाइनल में एंट्री ले चुका है। अब यहाँ से सभी चैंपियन टीम इस टूर्नामेंट में अलाइव है। चार बार की चैंपियन धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स, 5 बार की चैंपियन रोहित की सेना और डिफेंडिंग चैंपियन हार्दिक की टाइटैनिक, गुजरात टाइटंस। 
1684990463 3
क्वालीफ़ायर-2 में अब दिखेंगे रोहित और हार्दिक । वो मुकाबला क्वालीफ़ायर के साथ-साथ एलिमिनेटर भी रहने वाला है क्योंकि जो भी टीम हारेगी वो सीधा जाएगी अपने घर। तो यहाँ से 2 मुकाबले बचे है और फिर हमे मिलेगा आईपीएल सीजन-16 का चैंपियन। तो यहाँ से दोनों मुकाबले में होगी कांटे की टक्कर।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

3 × five =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।