Search
Close this search box.

Playoff 2023: GT के खिलाफ दर्ज की रिकॉर्ड जीत, Dhoni की CSK पहुंची फाइनल में

आईपीएल सीजन-16 का हमें पहला फाइनलिस्ट मिल चुका हैं।चेन्नई सुपर किंग्स ने गुजरात टाइटंस को हराकर आईपीएल इतिहास में 10वीं बार फाइनल में अपनी जगह बनाने में सफल रही हैं। कल धोनी की चेन्नई ने डिफेंडिंग चैंपियन गुजरात टाइटंस को 15 रन से हराया।

आईपीएल सीजन-16 का हमें पहला फाइनलिस्ट मिल चुका हैं।चेन्नई सुपर किंग्स ने गुजरात टाइटंस को हराकर आईपीएल इतिहास में 10वीं बार फाइनल में अपनी जगह बनाने में सफल रही हैं। कल धोनी की चेन्नई ने डिफेंडिंग चैंपियन गुजरात टाइटंस को 15 रन से हराया। चेन्नई ने पहली बार गुजरात को हराया और एक स्पेशल जीत दर्ज की। ऋतुराज गायकवाड़ इस मुकाबले के हीरो रहे, जो कि पहले इनिंग में 44 गेंदों पर 60 रन की पारी खेली।
1684905661 1
कल के मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने पहली बार गुजरात को हराया और ऐसे मुकाबले में हराया, जहां टीम को सबसे ज्यादा जरूरत थी। वहीं 2 साल में ऐसा पहली बार हुआ जब गुजरात टाइटंस को किसी भी टीम ने ऑल आउट कर दिया। चट्टान की तरह खड़ी गुजरात के सामने जीत हासिल करना इतना आसान नहीं था, मगर माही आर्मी ने अपने हौसले बुलंद रखे और अनुभव का फायदा उठा कर जीत हासिल कर ली। मुकाबले की बात करें तो गुजरात के कप्तान हार्दिक ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया जिसके बाद चेन्नई की ओपनिंग काफी जबरदस्त रही। ऋतुराज ने एक अहम पारी खेली, जिसका अच्छा साथ दिया डेवोन कॉन्वे ने। दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 87 रन की साझेदारी हुई।
1684905673 2
20 ओवर में कुल 172 रन बनाए सीएसके ने। वहीं लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात 157 रन पर ऑल-आउट हो गए और अब इस टीम को क्वालीफायर-2 खेलना होगा, जहां लखनऊ या मुंबई में से कोई एक टीम अपनी जगह आज बना लेगा। टीम की तरफ से शुभमन गिल ने 38 गेंदों पर 42 रन की पारी खेली। इसके बाद राशिद खान ने अंत में 61 पर 30 रन लगातार एक पल के लिए गुजरात की उम्मीदों को जगाया था मगर धोनी के आगे कहा किसी की चलने वाली हैं। उन्होंने अलग तरह का फिल्ड सेट किया और राशिद को फंसा कर पवेलियन की तरफ चलता किया। चेन्नई की गेंदबाजी की बात करें तो दीपक चाहर, महेश तिक्ष्णा, जडेजा और मथीशा पथिराना ने 2-2 विकेट हासिल किए, तो वहीं तुषार देशपांडे को 1 विकेट हाथ लगा। 
1684905682 3
तो अब यह देखना है कि चेन्नई सुपर किंग्स पांचवी बार आईपीएल की ट्रॉफी अपने नाम करती है या फिर नहीं। हालांकि फाइनल में जो भी हो, लेकिन 14 आईपीएल खेल कर धोनी की चेन्नई 12 बार प्लेऑफ में और 10वीं बार फाइनल में जगह बनाई है, जोकि अपने आप में एक बहुत बड़ी बात हैं। आपको क्या लगता है, क्या इस बार सीएसके आईपीएल की ट्रॉफी एक बार फिर से अपने नाम कर पाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

five × 5 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।