लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

लोकसभा चुनाव पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

प्रधानमंत्री मोदी जी ने रेणुका ठाकुर की जमकर की तारीफ,कहा ‘स्विंग का नहीं है कोई तोड़ ‘

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कॉमनवेल्थ गेम्स में रजत पदक जीतने वाली भारतीय महिला क्रिकेट टीम से मुलाकात की जहाँ पर प्रधानमंत्री जी ने भारतीय टीम की तेज़ गेंदबाज़ रेणुका ठाकुर की खूब तारीफ की और कहा की रेणुका की स्विंग का तोड़ अभी भी किसी के पास नहीं है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने  शनिवार को कॉमनवेल्थ गेम्स में रजत पदक जीतने वाली भारतीय महिला क्रिकेट टीम से मुलाकात की जहाँ पर प्रधानमंत्री जी ने भारतीय टीम की तेज़ गेंदबाज़ रेणुका ठाकुर की खूब तारीफ की और कहा की रेणुका की स्विंग का तोड़ अभी भी किसी के पास नहीं है। 
1660476849 fzogarzveaam j4
आपको बता दें कि देश के 75 साल की आज़ादी पर पुरे देश में आज़ादी का अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है। उसे पहले पीएम मोदी ने अपने आवास पर कॉमनवेल्थ में शानदार प्रदर्शन कर के लौटे खिलाड़ियों से मुलाकात की। कॉमनवेल्थ गेम्स में भारतीय खिलाड़ियों का इस बार शानदार प्रदर्शन रहा था और क्रिकेट के अलावा और भी खेलो में भारत ने खूब मेडल जीते। भारत ने इस बार कुल 22 गोल्ड,16 सिल्वर और 23 ब्रौन्ज़ मेडल जीत है। प्रधानमंत्री जी अपनी स्पीच के दौरान दौरान भारतीय तेज़ गेंदबाज़ रेणुका ठाकुर का जिक्र करते हुए कहा,”हरमनप्रीत के नेतृत्व में पहली बार में ही क्रिकेट में बेहतरीन प्रदर्शन किया है। सभी खिलाड़ियों का प्रदर्शन बेहतरीन रहा है लेकिन रेणुका के स्विंग का तोड़ किसी के पास अभी भी नहीं है। दिग्गजों के बीच टॉप विकेट टेकर रहना कोई काम उपलब्धि नहीं है। इनके चेहरे पर भले ही शिमला की शांति रहती हो, पहाड़ो की मुस्कान रहती हो लेकिन उनका अग्रेशन बड़े बड़े बट्टेर्स के हौसले पास्ट कर देता है।  ये प्रदर्शन निश्चित रूप सेदूर-सुदूर के क्षेत्रों में भी बेटियों को प्रेरित व प्रोत्साहित करेगा।
1660476864 faefg1haiaamnek
आपको बता दें की महिला क्रिकेट को कॉमनवेल्थ गेम्स में पहली बार शामिल किया गया था। हरमनप्रीत की कप्तानी में भारतीय टांके पास अच्छा मौका था गोल्ड मैडल जीतने का लेकिन फाइनल मैच में आखिरी के कुछ ओवर में लगातार विकेट खोने की वजह से भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया से 9 रन से हार गई थी। वहीँ रेणुका ठाकुर की बात करे तो,अपनी स्विंग गेंदबाज़ी से रेणुका कॉमनवेल्थ गेम्स में अबसे ज्यादा विकेट चटकाए। रेणुका 5 मैचों में कुल 11 विकेट लिए जिसमें  दो 4 विकेट हॉल भी शामिल था। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

one × four =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।