रविचंद्रन अश्विन ने किया कमाल, टेस्‍ट क्रिकेट में ऐसा कारनामा करने वाले दुनिया के इकलौते गेंदबाज हुए साबित

भारतीय क्रिकेट टीम के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने शनिवार को भारत और ऑस्टे्रलिया के सिडनी मे हो रहे तीसरे टेस्ट मैच के दौरान अपने नाम एक खास रिकॉर्ड दर्ज कर लिया है।

भारतीय क्रिकेट टीम के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने शनिवार को भारत और ऑस्ट्रेलिया के सिडनी मे हो रहे तीसरे टेस्ट मैच के दौरान अपने नाम एक खास रिकॉर्ड दर्ज कर लिया है। जी हां अश्विन टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा बाएं हाथ के बल्लेबाज डेविड वॉर्नर को आउट करने वाले गेंदबाज बन गए हैं। दरअसल आर अश्विन ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच की दूसरी पारी में तूफानी गेंदबाजी करते हुए सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर को केवल 13 रन पर ही एलबीडब्ल्यू आउट कर पवेलियन भेज दिया। वैसे उन्होंने यह कमाल अपने कैरियर में कर दिखाया है। 
1610184200 19
बता दें,डेविड वॉर्नर टीम इंडिया के लिए खतरनाक साबित हो सकते थे,लेकिन अश्विन ने उन्हें वक्त रहते अपने चुंगल में फंसा लिया और इसी के साथ भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे सीरीज के तीसरे मैच के तीसरे दिन अश्विन ने वॉर्नर को 10वीं बार पविलियन भेजा।
1610184356 20
इतना ही नहीं बाएं हाथ के बल्लेबाज वॉर्नर टेस्ट क्रिकेट में अश्विन के सबसे ज्यादा बार शिकार बनने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। वहीं वॉर्नर के अलावा एलिस्टर कुक सबसे ज्यादा 9 बार,जबकि एडवर्ड काउन और बेन स्टोक्स 7-7 बार टेस्ट क्रिकेट में अश्विन का शिकार हुए हैं। 
1610184257 18 (2)
 वॉर्नर के साथ हुआ कुछ ऐसा…
 
आर अश्विन ने वॉर्नर के बल्ले पर गेंद फेंकी तो गेंद टप्पा लगकर सीधी निकली और इस पर बल्लेबाज ने खेलने की कोशिश करी,लेकिन वह चूक गए और बॉल उनके पैड से लगी जिसके बाद टीम इंडिया की अपील पर अंपायर ने उन्हें आउट बता दिया। इसके बाद वॉर्नर ने अंपायर के फैसले के खिलाफ रिव्यू लेने का फैसला किया। तीसरे अंपायर ने भी मैदानी अंपायर के फैसले को सही ठहराया। ऐसे में वॉर्नर ने एक चौके की मदद से 29 गेंद पर 13 रन बनाए। 
1610184267 16
वहीं मैच की बात करें तो इससे पहले तीसरे दिन के खेल खत्म होने पर ऑस्ट्रेलिया ने दूसरी पारी में 2 विकेट पर 103 रन जुटाएं हैं। पहली पारी के आधार पर भारतीय टीम पर 197 रन की बढ़त बना ली है। वहीं अगर भारत की पहली पारी की बात करें तो टीम ने 244 रन बनाए है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

18 + three =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।