लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

लोकसभा चुनाव पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

रविंद्र जडेजा के ‘रॉकेट थ्रो’ पर ढेर हुए स्टीव स्मिथ,अब सोशल मीडिया पर रन आउट वीडियो ने मचाई धूम

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में तीसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। इस बीच बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के तीसरे टेस्ट मैच में पहली पारी में ऑस्ट्रलियाई टीम 338 रनों पर सिमट गई।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में तीसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। इस बीच बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के तीसरे टेस्ट मैच में पहली पारी में ऑस्ट्रलियाई टीम 338 रनों पर सिमट गई। ऐसे में ऑस्टे्रलिया टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ का बेहद शानदार योगदान रहा और उन्होंने 131 रनों की आतिशी पारी खेली। वहीं स्मिथ की इस तूफानी पारी का अंत आखिरकार रविंद्र जडेजा ने अपने डायरेक्ट थ्रो के साथ किया।
1610111093 27
वैसे इस बात में कोई शक नहीं कि सिडनी टेस्ट में जडेजा ने गेंद और फील्डिंग दोनों में ही अपना जबदरस्त प्रदर्शन दिखाया है। रविंद्र जडेजा ने 62 रन देकर 4 विकेट चटकाए और इस दौरान उन्होंने स्मिथ को अलग ही अंदाज में रन आउट भी किया।
1610111020 25
सिडनी टेस्ट की पहली पारी में एक वक्त पर ऑस्ट्रेलिया ने भारत पर काफी अच्छी पकड़ बना ली थी,मगर रविंद्र जडेजा ने अपने धमाकेदार अंदाज से सभी का दिल जीत लिया है। दरअसल रविंद्र जडेजा ने पहली पारी में चार विकेट झटका कर ऑस्ट्रेलियाई टीम की कमर तोड़ दी। 
1610111337 screenshot 1
वैसे अब जिस चीज की सबसे ज्यादा चर्चा हो रही है। वो कोई और नहीं बल्कि जडेजा का स्मिथ को रॉकेट थ्रो पर किया गया रन आउट है। जडेजा ने स्मिथ को अपनी जिस रफ्तार के साथ रन आउट किया उसका वीडियो अब सोशल मीडिया पर खूब धूम मचा रहा है। 
ऐसे में जसप्रीत बुमराह ने गेंद डाली जिस पर स्मिथ ने शॉट खेलना चाह पर गेंद दूर जाने के कारण स्मिथ ने पहले एक रन लेने के बाद दूसरा रन लेने की सोची और इतने में ही जडेजा ने अपनी फुर्ती दिखाते हुए डीप स्क्वेयर लेग से गेंद को थ्रो कर दिया। जिसके बाद गेंद सीधा स्टंप्स से टकराई। वैसे यह शानदार डायरेक्ट हिट था। इसके साथ ही स्मिथ और ऑस्ट्रेलिया दोनों की पारी का अंत हुआ। वहीं कप्तान 226 गेंदो में 16 चौकों के साथ 131 रन बनाकर पवेलियन वापस लौट गए। 
1610111411 screenshot 2
सोशल मीडिया पर हो रही जडेजा की जमकर तारीफ

बता दें फिलहाल बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी की चार टेस्ट मैचों की यह सीरीज 1-1 से बराबरी पर है। भारत और आस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का पहला मैच एडिलेट में खेला गया जिसे ऑस्ट्रेलिया ने आठ विकेट से अपने नाम किया था। वहीं इस टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबले में भारत ने पलटवार करते हुए यह मुकाबला आस्ट्रेलिया से आठ विकेट से अपने नाम कर लिया। 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

5 + 12 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।