लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

लोकसभा चुनाव पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

Social Media पर RCB  फैंस बौखलाए, हार के कारण Gill और उनकी बहन के ऊपर की अभद्र टिप्पणी

शुभमन गिल ने रविवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और गुजरात टाइटंस के बीच आईपीएल मैच के दौरान अपना लगातार दूसरा आईपीएल शतक ठोंका। बैंगलोर ने पहले विराट कोहली के 61 गेंदों पर 101 रन की मदद से गुजरात के सामने 198 रन का लक्ष्य रखा था।

शुभमन गिल ने रविवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और गुजरात टाइटंस के बीच आईपीएल मैच के दौरान अपना लगातार दूसरा आईपीएल शतक ठोंका। बैंगलोर ने पहले विराट कोहली के 61 गेंदों पर 101 रन की मदद से गुजरात के सामने 198 रन का लक्ष्य रखा था। हालांकि गिल का शतक विराट के शतक पर भारी पड़ गया और आरसीबी मुकाबला हार गई, जिस वजह से वो टूर्नामेंट से भी बाहर हो गए। वहीं इस हार के बाद कुछ आरसीबी फैंस कट्टर हो चुके हैं। वो सोशल मीडिया पर  इस हार का जिम्मेदार शुभमन गिल को ठहराया है और उनकी बहन को लेकर लगातार गाली गलौज कर रहे हैं।
1684827353 1
दरअसल आपको यह तो पता ही है कि आईपीएल के अंतिम मुकाबले में क्या हुआ। जो भी हुआ और उसके बाद जो हुआ वो बहुत ज्यादा गलत हुआ। पहले आरसीबी हार गई, इसका दुख हमें भी हैं, लेकिन हार के बाद आरसीबी के फैंस जिस तरह से बौखला गए है, वो समझ से पड़े हैं। ऐसा बौखला चुके हैं कि शुभमन गिल की बहन को गाली देना शुरू कर दिया। आरसीबी की इस हार में आखिर गिल की बहन का क्या दोष हैं। उस लड़की ने आखिर क्या किया हैं। चलो बहन ने कुछ नहीं किया है, भाई ने भी तो कुछ नहीं किया हैं। उसने तो शतक लगाया और विपक्षी टीम को हरा दिया। अगर आरसीबी जीत सकती थी तो गिल को आउट कर देते उनके गेंदबाज। हमने भी सभी मुकाबले देखे आरसीबी के, लेकिन सिराज को छोड़कर कोई भी गेंदबाज प्रभावी नहीं दिखा। गेंदबाज के साथ-साथ बल्लेबाज भी लगातार फ्लॉप रहे अगर विराट-डुप्लेसिस को साइड कर दे तो। 
1684827363 2
ऐसे में आप जैसे कमजोर लोग जो टीम के हार का जिम्मा दूसरों पर डाल रहे हैं, उससे कोई फायदा नहीं होने वाला हैं। आरसीबी के कप्तान खुद पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में कहा कि वो उस तरह का नहीं खेले इसलिए वो जीत हासिल करना डिजर्व भी नहीं करते थे। तो जब आरसीबी के प्लेयर खुद कह रहे हैं कि उन्होंने एक चैंपियन की तरह नहीं खेला, तो इसमें शुभमन गिल का हाथ कैसे है आरसीबी को टूर्नामेंट से बाहर करने में। बस इसलिए कि आरसीबी के लिए निर्णायक मुकाबले में विपक्षी टीम से गिल ने शतक लगाकर अपनी टीम को जीत दिला दी इसलिए। ऐसा बिल्कुल भी नहीं हैं, आरसीबी के टूर्नामेंट से बाहर होने का मुख्य कारण था, उनकी खुद की कमजोरी। 3-4 खिलाड़ी को छोड़ कर किसी ने भी पूरे लीग स्टेज के दौरान अच्छा प्रदर्शन नहीं किया। और किसी एक खिलाड़ी के दम पर आप एक मुकाबले को जीत जरूर सकते है मगर एक टूर्नामेंट नहीं। उसके लिए प्लेइंग-11 के साथ साथ डग आउट में बैठे खिलाड़ी, मैनेजमेंट को भी बड़ा योगदान देना पड़ता हैं। तो किसी और के ऊपर उंगली उठाने से पहले एक बार खुद के अंदर जरूर झांके।
1684827371 3
हालांकि इस पर कारवाई भी की जा सकती है जैसा कि दिल्ली कमिशन फॉर वुमन की चेयरपर्सन स्वाति मालीवाल कही हैं। उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा है कि “शुभमन गिल की बहन को गाली देने वाले ट्रोलर्स को देखना बेहद शर्मनाक है। पहले हमने विराट कोहली की बेटी को गाली देने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई शुरू की थी। डीसीडब्ल्यू उन सभी लोगों के खिलाफ कार्रवाई करेगी जिन्होंने गिल की बहन को भी अपशब्द कहे हैं। इसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा! हालांकि हम सब चाहेंगे कि इस तरह की करतूत बंद हो, जो कि इनवारमेनट खराब करते रहते हैं। ऐसा लगता है इन लोगों के पास खुद का कोई काम नहीं है, बस दिन पर सोशल मीडिया का फ्री यूज कर समाज और लोगों को डिस्टर्ब करते हैं। ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जरूरत हैं। तो देखते हैं स्वाति मालीवाल कब तक अपनी बात पर खड़ी उतर पाती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

2 × three =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।