KKR को Rinku Singh का तूफानी अर्धशतक भी नहीं जीत पाया, LSG 1 रन से जीत प्लेऑफ में पहुंची - Latest News In Hindi, Breaking News In Hindi, ताजा ख़बरें, Daily News In Hindi

लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

88 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

58 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

KKR को Rinku Singh का तूफानी अर्धशतक भी नहीं जीत पाया, LSG 1 रन से जीत प्लेऑफ में पहुंची

इसके बाद चेस करते हुए केकेआर की शुरुआत अच्छी रही। जेसन रॉय और वेंकटेश अय्यर ने पहले विकेट लिए पावर प्ले में 61 रन जोड़े। अय्यर 24 रन बनाकर आउट हुए। अय्यर के आउट होने के बाद केकेआर के जल्दी-जल्दी विकेट गिरते गए। रॉय 45 रन बनाकर कृणाल पांड्या के शिकार हुए। इसके बाद कप्तान नितिश रन भी 8 रन बनाकर चलते बने। आंद्रे रसेल भी ज्यादा कुछ नहीं कर पाए और केवल 7 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। लेकिन एक बल्लेबाज अभी भी केकेआर के लिए बीच मैदान पर लड़ रहा था

शनिवार को आईपीएल में दो मुकाबले खेले गए, जहां पहले मैच में चेन्नई ने दिल्ली के खिलाफ जीत दर्ज कर प्लेऑफ में क्वालीफाई किया तो वहीं रात के मुकाबले में लखनऊ ने केकेआर के खिलाफ रोमांचक मुकाबले में 1 रन जीत दर्ज की और प्लेऑफ में पहुंचने वाली तीसरी टीम बनी। केकेआर जरूर यह मैच हार गयी लेकिन बल्लेबाज़ रिंकू सिंह ने एक बार फिर अपनी बैटिंग से सबका दिल जीता।
1684648382 360392
एलएसजी और केकेआर के बीच का मुकाबला एक बार फिर से दर्शकों के लिए सांस रोक देने वाला मैच रहा। एलएसजी ने पहले बैटिंग करते हुए निकोलस पूरन की तूफानी पारी के दम पर 20 ओवर में 176 रन बनाए। शुरुआती विकेट गिर जाने के बाद पूरन ने एक बार फिर नीचे आकर एलएसजी के लिए शानदार पारी खेली। पूरन ने 30 गेंदों पर 5 छक्के और 4 चौके की मदद से 58 रन बनाए। उनके अलावा आयुष बडोनी ने 25 रन, प्रेरक मांकड़, 26 रन और डी कॉक ने 28 रन का योगदान दिया। केकेआर की तरफ से सुनील नरेन, शार्दुल ठाकुर और वैभव अरोड़ा ने दो-दो विकेट लिए।
1684648399 nicholas pooran 56
इसके बाद चेस करते हुए केकेआर की शुरुआत अच्छी रही। जेसन रॉय और वेंकटेश अय्यर ने पहले विकेट लिए पावर प्ले में 61 रन जोड़े। अय्यर 24 रन बनाकर आउट हुए। अय्यर के आउट होने के बाद केकेआर के जल्दी-जल्दी विकेट गिरते गए। रॉय 45 रन बनाकर कृणाल पांड्या के शिकार हुए। इसके बाद कप्तान नितिश रन भी 8 रन बनाकर चलते बने। आंद्रे रसेल भी ज्यादा कुछ नहीं कर पाए और केवल 7 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। लेकिन एक बल्लेबाज अभी भी केकेआर के लिए बीच मैदान पर लड़ रहा था और वो था रिंकू सिंह। जिसने इस पूरे सीजन अपनी बल्लेबाजी से सबका दिल जीता है। उसने कल भी सबकी सांसे रोक दी थी। आखिरी के दो ओवर में केकेआर को जीत के लिए 41 रन चाहिए थे।
1684648420 rinkuuu singhh
रिंकू ने 19वा ओवर डालने आए नवीन उल हक़ को आड़े हाथ लिए और उनके ओवर में तीन चौके और एक छक्के की मदद से कुल 20 रन बटोरे। इसके बाद लास्ट ओवर में जीत के लिए 21 रन चाहिए थे और पहली तीन गेंद पर सिर्फ तीन रन आए और आखिरी तीन गेंद पर 18 रन यानी तीन छक्के बस और सबको भरोसा था की रिंकू यह कर सकते हैं। लेकिन रिंकू लास्ट तीन गेंद पर दो छक्के और एक चौके की मदद से 16 रन ही बटोर पाए और एलएसजी ने यह मुकाबला 1 रन से जीत लिया। 
1684648443 rinku singhhk
लेकिन यहां पर रिंकू सिंह की जितनी तारीफ की जाए उतनी कम है। इस बल्लेबाज ने एक बार फिर से लास्ट में ओवर में अपनी टीम के लिए लगभग मैच जीता ही दिया था। रिंकू ने 33 गेंदों पर 4 छक्के और 6 चौके की मदद से नाबाद 67 रन बनाए। अब आज भी दो मुकाबला है मुंबई और हैदराबाद और बैंगलोर और गुजरात देखने वाली बात होगी कि  मुंबई और बैंगलोर दोनों में से कौन -सी टीम प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करती है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

two + seven =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।