Search
Close this search box.

ऋषभ पंत बने पहले ICC प्लेयर ऑफ द मंथ ,ऑस्ट्रेलिया दौरे पर किया था शानदार प्रदर्शन

भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड दिया है। सोमवार को ICC ने इसकी घोषणा की। महिला क्रिकेटरों में साउथ अफ्रीका की शबनम इस्माइल को यह अवॉर्ड मिला है।

भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड दिया है। सोमवार को ICC ने इसकी घोषणा की। महिला क्रिकेटरों में साउथ अफ्रीका की शबनम इस्माइल को यह अवॉर्ड मिला है। ICC ने पहली बार प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड की घोषणा की है। पंत नेे इंग्लैंड के जो रूट और आयरलैंड के पॉल स्टर्लिंग को पीछे छोड़कर यह अवॉर्ड अपने नाम किया है।


1612786136 skysports ap newsroom rishabh pant 5242544


ICC के मुताबिक पुरुष और महिला दोनों वर्गों में जनवरी में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रदर्शन के आधार पर तीन-तीन खिलाड़ियों को शॉर्टलिस्ट किया गया। इसके बाद एक स्वतंत्र ICC वोटिंग एकेडमी और फैंस ने इन शॉर्टलिस्टेड कैंडिडेट को वोट किया। ICC वोटिंग एकेडमी में पूर्व क्रिकेटर्स, ब्रॉडकास्टर और खेल पत्रकार शामिल हैं। हर महीने इसी प्रक्रिया से दोनों वर्गों में प्लेयर ऑफ द मंथ चुने जाएंगे।


1612786181 jpg (3)


पंत ने पिछले महीने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर उम्दा प्रदर्शन किया था। उन्होंने सिडनी में खेले गए तीसरे टेस्ट में 118 गेंदों पर 97 रन बनाकर मैच को ड्रॉ कराने में अहम रोल निभाया था। जबकि ब्रिस्बेन में सीरीज के आखिरी टेस्ट में भी 138 गेंद पर नाबाद 89 रन बनाकर टीम को जीत दिलाई थी। भारतीय टीम ने इस मैच को जीतने के साथ ही चार टेस्ट मैचों की सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को 2-1 से हराया था।पहले प्लेयर ऑफ द मंथ चुने जाने पर पंत ने कहा, ‘किसी भी खिलाड़ी के टीम की जीत में उसका योगदान सबसे बड़ा अवॉर्ड होता है, लेकिन इस तरह के अवॉर्ड से मेरे सहित युवा खिलाड़ियों को बेहतर करने की प्रेरणा मिलती है। मैं यह अवॉर्ड ऑस्ट्रेलिया में सीरीज जीतने में योगदान देने वाले सभी खिलाड़ियों को समर्पित करता हूं। मैं वोट देने के लिए प्रशंसकों का भी शुक्रिया अदा करता हूं।’


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

eighteen − 4 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।