Search
Close this search box.

रिजवान ने एक साल बाद किया खुलासा, बताया-क्यों दुकानदार उनसे नहीं लेते थे पैसे

वर्तमान में दोनों देश के बीच क्रिकेट को लेकर भी संकट मंडरा रहा हैं. अगले साल एशिया कप का वेन्यू पाकिस्तान हैं, जिसके लिए भारतीय टीम को पाकिस्तान खेलने जाना पड़ेगा, लेकिन भारत सरकार ने साफ मना कर रखा है कि भारतीय टीम सुरक्षा को नजर में रखते हुए पाकिस्तान खेलने नहीं जाएगी.

पाकिस्तान के स्टार खिलाड़ी मोहम्मद रिजवान इन दिनों अपने क्रिकेट करियर के पिक पर चल रहे हैं. वहीं पिछली साल 2021 में हुए टी20 विश्व कप में पाकिस्तान ने भारत को 10 विकेट से हराया था, जिसमें रिजवान और बाबर आजम ने मिलकर 152 रन के टारगेट को आसानी से चेज कर लिया था और 10 विकेट से जीत हासिल कर ली थी.
1671099315 1
उस मुकाबले को शायद पाकिस्तान के खिलाड़ी एक पड़ाव के तौर पर लिए हो, पर पूरे पाकिस्तान के लिए वो एक त्योहार ही था, क्योंकि उस दिन पाकिस्तान की टीम ने भारत को विश्व कप में पहली बार हराकर इतिहास रच दिया था. उस जीत का पाकिस्तान के आवाम के दिलों में कितना महत्व है, ये हमें मोहम्मद रिजवान की बातों से ही पता लगता हैं. उन्होंने बताया उस जीत का महत्व क्या है पाकिस्तान के लोगों के दिलों में.
1671099327 2
रिजवान ने एक इंटरव्यू में बताया कि कैसे उस 10 विकेट की जीत पाकिस्तानी लोगों के लिए एक यादगार पल हैं. उन्होंने कहा कि “जब हम भारत के खिलाफ जीते थे, उस समय मुझे लगा था कि यह मेरे लिए केवल एक मैच है. ऐसा इसलिए था क्योंकि हमने वह गेम आसानी से जीत लिया था, लेकिन जब मैं पाकिस्तान आया तो मुझे एहसास हुआ कि इसका कितना मतलब है. जब भी मैं किसी दुकान पर जाता, वे मुझसे पैसे नहीं लेते. वे कहते, ‘तुम जाओ, मैं तुमसे पैसे नहीं लूंगा.”  
1671099335 3
उन्होंने आगे बताया कि  “लोग कहते थे, यहां तुम्हारे लिए सब कुछ मुफ्त है. यह उस मैच के बाद पूरे पाकिस्तान का प्यार है.” खैर ये हम सब भी जानते है कि भारत-पाकिस्तान का मुकाबला भारत में कोई आम मुकाबला नहीं माना जाता हैं. इस दो देशों के मैच का आनंद भारत और पाकिस्तान के लोग साथ-साथ अपने-अपने देश में रह कर उठाते हैं.
1671099345 4
हालांकि वर्तमान में दोनों देश के बीच क्रिकेट को लेकर भी संकट मंडरा रहा हैं. अगले साल एशिया कप का वेन्यू पाकिस्तान हैं, जिसके लिए भारतीय टीम को पाकिस्तान खेलने जाना पड़ेगा, लेकिन भारत सरकार ने साफ मना कर रखा है कि भारतीय टीम सुरक्षा को नजर में रखते हुए पाकिस्तान खेलने नहीं जाएगी, अगर दोनों देश के बीच मुकाबला होगा तो किसी न्यूट्रल वेन्यू पर होगा. इस बात पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष रमीज राजा ने भी साफ कर दिया है कि अगर भारतीय टीम पाकिस्तान खेलने नहीं आती है तो पाकिस्तानी टीम भी अगले साल एशिया कप के बाद होने वाले वनडे विश्व कप खेलने भारत नहीं जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fourteen + twelve =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।