New Zealand के खिलाफ पहले वनडे के बाद Rohit Sharma ने लिया Ishan Kishan से मज़े

बुधवार को भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच तीन मैच की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला खेला गया। इस मैच में भारत की तरफ से युवा बल्लेबाज़ शुभमन गिल ने शानदार बल्लेबाज़ी करते हुए अपने वनडे करियर का पहला दोहरा शतक लगाया, जिसकी मदद से भारतीय टीम ने न्यूज़ीलैंड के सामने 350 रन का लक्ष्य रखा। जिसके जवाब में कीवी टीम ने कड़ी टक्कर देते हुए लक्ष्य से 12 रन पीछे रह गई। मैच के बाद बीसीसीआई ने एक वीडियो जारी किया है जिसमें रोहित शर्मा के साथ शुभमन गिल और ईशान किशन बातचीत करते हुए दिख रहे है।

बुधवार को भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच तीन मैच की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला खेला गया। इस मैच में भारत की तरफ से युवा बल्लेबाज़ शुभमन गिल ने शानदार बल्लेबाज़ी करते हुए अपने वनडे करियर का पहला दोहरा शतक लगाया, जिसकी मदद से भारतीय टीम ने न्यूज़ीलैंड के सामने 350 रन का लक्ष्य रखा। जिसके जवाब में कीवी टीम ने कड़ी टक्कर देते हुए लक्ष्य से 12 रन पीछे रह गई। मैच के बाद बीसीसीआई ने एक वीडियो जारी किया है जिसमें रोहित शर्मा के साथ शुभमन गिल और ईशान किशन बातचीत करते हुए दिख रहे है। 
गिल ने इस मैच में 149 गेंद पर 208 रन की पारी खेली और दोहरा शतक लगाने वाले सबसे युवा बल्लेबाज़ बने। गिल ने यह कारनामा 23 साल की उम्र में किया और साथ ही रोहित शर्मा और ईशान किशन के साथ 200 क्लब में शामिल होने वाले 5 भारतीय खिलाड़ी बने। इस क्लब में शामिल होने के बाद यह तीनो खिलाड़ी  आपस में मस्ती करते हुए दिखे। बीसीसीआई द्वारा जारी वीडियो की शुरुआत में रोहित शर्मा शुभमन गिल और ईशान किशन का परिचय कराते हुए दिख रहे है।   इस वीडियो में गिल ने बताया कि ईशान किशन उन्हें सोने नहीं देते है, वो रात भर आईपैड पर बिना इयरफोन के फिल्म देखते रहते हैं। जिसके कारण मई सो नहीं पाता हूँ। 

इसके बाद वीडियो के अंत में रोहित शर्मा ईशान किशन के साथ मज़े लेते हुए सवाल करते हैं कि ईशान आपने दोहरा शतक लगाकर उसके बाद तीन मैच नहीं खेला ? जिसका जवाब देते हुए ईशान भी बोलते हैं कि “भैया कप्तान तो आप थे, आपने ही बाहर बैठा दिया। आपको बात दें की ईशान किशन ने पिछले साल दिसंबर में बांग्लादेश के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में ओपन करते हुए सबसे तेज़ दोहरा शतक लगाया था। ईशान किशन ने सिर्फ 126 गेंदों पर अपना दोहरा शतक पूरा किया था। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

9 − three =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।