RR ने PBKS को किया बाहर, अपनी जीत के बाद GT और SRH के जीतने की दुआ करेगी Sanju Samson की टीम

कल का मुकाबला दोनों टीम के लिए अहम था। जो भी टीम हारती, उसका प्लेऑफ का रास्ता वहीं खत्म हो जाता, और वैसा ही हुआ। पंजाब किंग्स को कल 4 विकेट सा हार का सामना करना पड़ा और वो अब लगातार नौंवे सीजन में लीग स्टेज से ही टूर्नामेंट से बाहर हो गई हैं।

कल पंजाब किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच धर्मशाला में मुकाबला खेला गया, जिसमें राजस्थान रॉयल्स ने मुकाबले को 4 विकेट से जीत लिया। वहीं इस मुकाबले में जीत की वजह से राजस्थान अभी भी प्लेऑफ की रेस में बना हुआ हैं। यशस्वी जायसवाल 50 और देवदत्त पडिकल 51 रन की अर्धशतकीय पारी खेलकर एक अहम साझेदारी निभाई और अपनी टीम को जीत दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।
1684559163 1
दरअसल कल का मुकाबला दोनों टीम के लिए अहम था। जो भी टीम हारती, उसका प्लेऑफ का रास्ता वहीं खत्म हो जाता, और वैसा ही हुआ। पंजाब किंग्स को कल 4 विकेट सा हार का सामना करना पड़ा और वो अब लगातार नौंवे सीजन में लीग स्टेज से ही टूर्नामेंट से बाहर हो गई हैं। पंजाब किंग्स तीसरी टीम बनी है, जिसका सफर आईपीएल सीजन-16 से खत्म हुआ हैं। मुकाबले की बात करें तो राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया, जहां पंजाब किंग्स पहले इनिंग में स्कोर बोर्ड पर अपने 5 विकेट खोकर 187 रन लगा दिया। जिसमें सैम करन नाबाद रहते हुए 49 रन, जितेश शर्मा 44, और शाहरुख खान ने 41 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली। वहीं आर.आर की तरफ से नवदीप सैनी ने सबसे ज्यादा तीन विकेट चटकाए।
1684559176 2
188 का टारगेट चेज करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की टीम ने धैर्य के साथ पारी को आगे बढ़ाया और धीरे-धीरे लक्ष्य तक पहुंच गए। अपने 6 विकेट खोकर टीम 2 गेंद शेष रहते लक्ष्य तक पहुंच गई और अपने प्लेऑफ का रास्ता खुला रखा हैं। वहीं अब राजस्थान अपने सभी मुकाबले खेल चुकी हैं। अब इस टीम को बस दुआ करनी है कि संडे के पहले मुकाबले में मुंबई को हैदराबाद हरा दे और दूसरे मुकाबले में गुजरात बैंगलोर को हरा दे। वहीं अगर बैंगलोर जीत लेती है तो फिर बैंगलोर सबसे आगे निकल जाएगी और प्लेऑफ में पहुंच जाएगी। 
1684559185 3
तो यह देखना दिलचस्प होगा कि कौन सी टीम बाजी मारता हैं। अब कल लीग स्टेज का अंतिम मुकाबला खेला जाना हैं। वैसे आपको क्या लगता है, कौन-कौन सी टीम बाजी मारेगी प्लेऑफ की इस रेस में।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

twelve + 18 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।