Search
Close this search box.

मैदान पर उतरने को तैयार सहवाग-गंभीर, इस टीम की संभालने वाले हैं कमान

कप्तान बनने के बाद सहवाग ने कहा कि, “मैं फिर से क्रिकेट के मैदान पर वापस आने के लिए उत्साहित हूं.” “मैंने व्यक्तिगत रूप से हमेशा निडर क्रिकेट खेलने में विश्वास किया है और मैं यहां भी उसी ब्रांड के क्रिकेट का प्रचार करना जारी रखूंगा.

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग और गौतम गंभीर को लीजेंड लीग क्रिकेट में दो नई फ्रेंचाइजी का कप्तान बनाया गया है. सहवाग गुजरात लायंस का नेतृत्व करेंगे और गंभीर इंडिया कैपिटल्स की कमान संभालेंगे. एल.एल.सी के आगामी सीजन में छह शहरों में मुकाबले खेले जाएंगे जहां चार टीमें मिलकर 16 मुकाबले खेलेगी. ये टुर्नामेंट 16 सितंबर को कोलकाता के ईडन गार्डन में शुरू होगा और उसके बाद लखनऊ, नई दिल्ली, कटक और जोधपुर में भी खेले जाएंगे.
1662107075 1
कप्तान बनने के बाद सहवाग ने कहा कि, “मैं फिर से क्रिकेट के मैदान पर वापस आने के लिए उत्साहित हूं.” “मैंने व्यक्तिगत रूप से हमेशा निडर क्रिकेट खेलने में विश्वास किया है और मैं यहां भी उसी ब्रांड के क्रिकेट का प्रचार करना जारी रखूंगा. हम बेहद उत्साहित हैं और अपनी टीम को चुनने के लिए मसौदे का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं.”
1662107083 2
एलएलसी ने यह भी घोषणा की थी कि भारत के पूर्व कप्तान और वर्तमान बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली 16 सितंबर को इंग्लैंड के पूर्व कप्तान इयोन मोर्गन की अगुवाई वाली वर्ल्ड जायंट्स टीम के खिलाफ एक प्रदर्शनी मैच में भारत महाराजाओं का नेतृत्व करेंगे.
1662107183 5
लीग में कुल 53 पूर्व खिलाड़ियों का नाम है, जिनमें मुथैया मुरलीधरन, मिस्बाह-उल-हक, जोंटी रोड्स, मिशेल जॉनसन, ब्रेट ली, शेन वॉटसन, रॉस टेलर और डेल स्टेन जैसे बड़े नाम शामिल हैं.
1662107101 4
वहीं मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के दूसरे संस्करण में गत चैंपियन इंडिया लीजेंड्स की कप्तानी करेंगे.
सड़क सुरक्षा पर जागरूकता पैदा करने के उद्देश्य से इस टूर्नामेंट में ऑस्ट्रेलिया, श्रीलंका, वेस्टइंडीज, दक्षिण अफ्रीका, बांग्लादेश, इंग्लैंड और पहली बार न्यूजीलैंड की टीमें भी शामिल हैं. यह 10 सितंबर से कानपुर में शुरू होगा. अन्य मुकाबले इंदौर, देहरादून और रायपुर में खेले जाएंगे, जहां फाइनल 1 अक्टूबर को खेला जाएगा.
भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग और गौतम गंभीर को लीजेंड लीग क्रिकेट में दो नई फ्रेंचाइजी का कप्तान बनाया गया है. सहवाग गुजरात लायंस का नेतृत्व करेंगे और गंभीर इंडिया कैपिटल्स की कमान संभालेंगे. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

3 + 14 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।